भुवनेश्वर. भारत और साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम के खिलाड़ी 12 जून को बाराबती स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को ओडिशा पहुंच गए. दोनों टीमें दोपहर करीब 2 बजे भुवनेश्वर के बीजू पटनायक इंटरनेशनल हवाईअड्डे पहुंचीं और सैकड़ों क्रिकेट प्रशंसक उनके स्वागत के लिए वहां मौजूद थे. क्रिकेट प्रेमी हवाईअड्डे, उनके होटल के बाहर और दोनों जगह के रास्ते में सड़क के दोनों ओर अपने क्रिकेट सितारों की एक झलक पाने के लिए बेताब थे. टी20 सीरीज में (IND vs SA)  मेहमान टीम ने शानदार शुरुआत की है. पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से बड़ी जीत मिली है. बाराबती स्टेडियम का रिकॉर्ड भी टीम इंडिया के पक्ष में नहीं है.

ओडिशा क्रिकेट संघ (OCA) के सदस्यों ने हवाईअड्डे पर खिलाड़ियों का स्वागत किया. उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच विशेष बसों में होटल ले जाया गया. रविवार को होने वाले मैच से पहले ओडिशा पुलिस के महानिदेशक एस के बसंल ने पुलिस के सीनियर अधिकारियों के साथ और जिला प्रशासन ने बाराबती स्टेडियम के इंतजाम का जायजा लिया. बसंल ने पत्रकारों से कहा कि खिलाड़ियों को फूलप्रूफ सुरक्षा प्रदान करने, रविवार को मैच के सुचारू आयोजन और शनिवार को अभ्यास के लिए सभी इंतजाम किए जा चुके हैं.

5 साल बाद होगा मुकाबला

टीम इंडिया कटक के बाराबती स्टेडियम में 5 साल बाद कोई टी20 का मुकाबला खेलने जा रही है. अंतिम मैच दिसंबर 2017 में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था. इस मैच में भारत को 93 रन से बड़ी जीत मिली थी. भारत ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 180 रन बनाए थे. केएल राहुल ने सबसे अधिक 61 रन बनाए थे. जवाब में श्रीलंका की टीम 16 ओवर में 87 रन बनाकर आउट हो गई थी. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 23 रन देकर 4 विकेट लिए थे. हार्दिक पंड्या ने भी 3 विकेट झटके थे.

T20 World Cup: रिकी पोंटिंग ने कहा- पंत को वर्ल्ड कप में बतौर फ्लोटर खिलाया जाए, समझिए इसकी अहमियत

IND vs SA: कैगिसो रबाडा ने मैदान पर कप्तान ऋषभ पंत को मारी कोहनी, रास्ता भी रोका, VIDEO

टीम इंडिया ने ओवरऑल इस मैदान पर 2 टी20 के मुकाबले खेले हैं. एक में उसे जीत मिली है, जबकि एक में हार. उसे एकमात्र हार 2015 में साउथ अफ्रीका से ही मिली है. ऐसे में एक बार फिर अफ्रीकी टीम मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ उतरेगी. उस मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 92 रन पर सिमट गई थी. 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके थे. रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने 22-22 रन बनाए थे. तेज गेंदबाज एल्बी मॉर्केल ने 3 जबकि क्रिस मॉरिस व इमरान ताहिर को 2-2 विकेट मिले थे. जवाब में साउथ अफ्रीका ने लक्ष्य को 17.1 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया था. जेपी डुमिनी 30 रन बनाकर नाबाद रहे थे.

Tags: BCCI, Ind vs sa, India vs South Africa, Rishabh Pant, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.