नई दिल्ली. पूर्व क्रिकेटर डोड्डा गणेश ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 अक्टूबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन करते समय पृथ्वी शॉ और सरफराज खान की अनदेखी के लिए भारतीय चयनकर्ताओं पर निराशा व्यक्त की है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार (2 अक्टूबर) को प्रोटियाज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की. भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है जबकि श्रेयस अय्यर को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम में कुलदीप यादव, आवेश खान और राहुल त्रिपाठी ने भारतीय टीम में वापसी की, जबकि रजत पाटीदार और मुकेश कुमार ने अपना पहला कॉल-अप अर्जित किया. साथ ही संजू सैमसन को भी टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, कई पूर्व क्रिकेटरों और फैन्स को इस टीम से शिकायत है. इस टीम में हाल ही में घरेलू सर्किट में शानदार खेल दिखाने वाले पृथ्वी शॉ और सरफराज खान का नाम शामिल नहीं है. ऐसे में पूर्व क्रिकेटर डोड्ड गणेश ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की है.
गणेश ने कहा कि भले ही क्रिकेटर अच्छा प्रदर्शन करते हैं और रन बनाते हैं, लेकिन आईपीएल का अच्छा सीजन नहीं होने पर उन्हें उनके हिस्से का रिटर्न नहीं मिलता है.

डॉन ब्रैडमेन से आगे निकले 24 साल के सरफराज खान, शतक जड़ तोड़ा फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड

डोड्डा गणेश ने ट्वीट किया, ”पृथ्वी शॉ और सरफराज खान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नरजअंदाज किया गया है, जिससे मुझे आश्चर्य होता है. फर्स्ट क्लास स्तर पर रनों के पहाड़ और कोई रिटर्न नहीं मिला: हर खिलाड़ी की कहानी, जिसका आईपीएल शानदार ना रहा हो.”

बता दें कि पृथ्वी शॉ को आखिरी बार 2021 में वनडे मैच में देखा गया था, जब भारत की दूसरी इकाई ने सफेद गेंद की सीरीज के लिए श्रीलंका की यात्रा की थी. उस वक्त सीनियर टीम इंग्लैंड के खिलाफ लाल गेंद की सीरीज खेल रही थी. उन्होंने कई मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. पिछले महीने उन्होंने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया, जहां वह दो वनडे मैचों में 94 रन बनाने में सफल रहे.

IND vs SA वनडे सीरीज में चयन नहीं होने से दुखी हैं पृथ्वी शॉ? Insta पर जाहिर की अपनी भावना

दूसरी ओर सरफराज खान हाल के दिनों में घरेलू क्रिकेट में अपनी शानदार पारियों के लिए भी चर्चा में रहे हैं. चल रहे ईरानी कप में उन्होंने शेष भारत के लिए खेलते हुए पहले दिन एक शतक बनाया. उन्होंने 20 चौकों और 2 छक्कों के साथ 178 गेंदों में 138 रन बनाए और डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया. ब्रैडमैन ने जहां 22 प्रथम श्रेणी मैचों में कुल 2927 रन बनाए हैं. वहीं, सरफराज ने 2928 रन बना लिए हैं. हालांकि, उन्होंने अनुभवी बल्लेबाज की तुलना में सात पारियां ज्यादा ली हैं. सरफराज खान ने 29 मैचों में यह रन बनाए हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय वनडे टीम:
शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

Tags: India vs South Africa, Prithvi Shaw, Sarfaraz Khan

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.