लखनऊ. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बृहस्पतिवार को खेले जाने वाले पहले वनडे मैच का मजा बारिश किरकिरा कर सकती है क्योंकि मैच से ठीक एक दिन पहले बुधवार को लखनऊ में झमाझम बारिश ने दस्तक दी. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मुकाबले वाले दिन यानी छह अक्टूबर को भी लखनऊ में पूरे दिन बारिश की संभावना है. ऐसे में यह वनडे मुकाबला बारिश से प्रभावित हो सकता है.

मौसम विभाग की मानें, तो उत्तर प्रदेश में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है. बुधवार को राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई. राजधानी लखनऊ तथा आसपास के विभिन्न जिलों में बुधवार सुबह से ही बारिश का सिलसिला शुरू हो गया. मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में ज्यादातर स्थानों पर तथा पश्चिमी इलाकों में कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी हो सकती है.

‘टीम इंडिया ने खूब मेहनत की है, लेकिन…’ : टी20 वर्ल्ड कप को लेकर क्या बोले राहुल द्रविड़

इस बीच, इकाना स्टेडियम के प्रबंधन का कहना है कि अगर मुकाबले के दौरान बारिश नहीं होती है तो कोई परेशानी नहीं होगी. स्टेडियम के मालिक उदय सिन्हा ने बताया कि इकाना स्टेडियम की जल निकासी प्रणाली अत्याधुनिक है और बारिश का पानी महज 30 मिनट के अंदर मैदान से बाहर निकाल कर उसे खेलने लायक बनाया जा सकता है. इकाना स्टेडियम में पहली बार भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम एकदिवसीय मुकाबला खेलेगी. इससे पहले भारत यहां वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मुकाबले खेल चुका है.

भारत के वैकल्पिक खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने की चुनौती
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम के वैकल्पिक खिलाड़ियों का लक्ष्य अगले साल होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए अपना दावा मजबूत करने का होगा. रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गजों की गैरमौजूदगी में भारतीय चयनकर्ताओं ने एक नयी टीम का चयन किया जिसमें मुकेश कुमार और रजत पाटीदार जैसे नवोदित खिलाड़ी शामिल हैं. इस टीम में टी20 विश्व कप के कुछ रिजर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं.

राहुल त्रिपाठी या पाटीदार कर सकते हैं डेब्यू
टी20 विश्व कप टीम के लिए रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इस श्रृंखला के लिए टीम के उपकप्तान है. रिजर्व में शामिल दाएं हाथ के तेज गेंदबाज दीपक चाहर और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई भी इस एकदिवसीय श्रृंखला की टीम में शामिल हैं. एकदिवसीय मैचों में सीमित अवसरों से प्रभावित करने वाले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस श्रृंखला में धवन के साथ पारी का आगाज करने की संभावना है. इसके साथ ही राहुल त्रिपाठी या पाटीदार को एकदिवसीय में पदार्पण का मौका मिल सकता है.

Tags: India vs South Africa, South africa, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.