पंत अब साउथ अफ्रीका की जमीं पर भारत की तरफ से एक विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 08 Jun 2022, 03:19:32 PM

rishabh pant is key player for team india in ind vs sa

rishabh pant is key player for team india in ind vs sa (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

Rishabh Pant in IND vs SA 2022 : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जीत के लिए जंग आखिरी पड़ाव तक होती है. इसलिए दोनों टीमें कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहतीं. जनवरी में हुई सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी बल्लेबाजी से ऐसे जलवे बिखेरे थे कि हर कोई हैरान रह गया था. जहां एक तरफ भारत के महारथी फेल होते जा रहे थे वहीं दूसरी तरफ पंत एक छोर पर न सिर्फ खड़े रहे बल्कि अफ्रीकन गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते रहे. पंत ने शानदार 100 रन बनाए और उसके लिए उन्होंने सिर्फ 139 गेंदों का ही सामना किया.

पंत ने इस शानदार पारी की बदौलत पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (Dhoni) का रिकॉर्ड तोड़ दिया. पंत अब साउथ अफ्रीका की जमीं पर भारत की तरफ से एक विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले धोनी ने यहां 90 रन की पारी खेली थी. साथ ही पंत साउथ अफ्रीका में टेस्ट मैचों में शतक बनाने वाले पहले विकेट कीपर भी बन गए हैं. 

पंत पर इस पारी से पहले बहुत सवाल खड़े हो रहे थे. पर अब इस शानदार पारी के बाद पंत की हर किसी ने तारीफ की.

अब 9 तारीख से शुरू हो रही सीरीज में एक बार फिर से पंत के ऊपर जिम्मेदारी होगी कि पिछली सीरीज की हार का बदला वो टीम के लिए लें.





संबंधित लेख

First Published : 08 Jun 2022, 03:19:32 PM



For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.






Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.