नई दिल्ली. हर्षल पटेल (Harshal Patel) संकट के समय टीम को राहत देते रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में (IND vs SA) भी इस तेज गेंदबाज ने टीम को बड़ी सफलता दिलाई. 5 मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने पहले खेले हुए 4 विकेट पर 211 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है. टीम ने टी20 में रिकॉर्ड 20वीं बार 200 से अधिक का स्कोर बनाया. अन्य कोई टीम 15 बार भी ऐसा नहीं कर सकी हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने अर्धशतक लगाया. जवाब में समाचार लिखे जाने तक साउथ अफ्रीका ने 9 ओवर में 3 विकेट पर 82 रन बना लिए हैं. रासी वान डर डुसेन 13 गेंद पर 14 रन बनाकर खेल रहे हैं.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. तीसरे ओवर में कप्तान तेंबा बावुमा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने. कप्तान ऋषभ पंत ने उनका शानदार कैच पकड़ा. उन्होंने 8 गेंद पर 10 रन बनाए. तीसरे नंबर पर उतरे ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस ने आक्रामक बल्लेबाजी. उन्होंने 13 गेंद पर 29 रन बनाए. एक चौका और 4 छक्का जड़ा. स्ट्राइक रेट 223 का रहा.

पंड्या के ओवर में जड़े 3 छक्के

साउथ अफ्रीका की पारी का 5वां ओवर तेज गेंदबाज हार्दिक पंड्या ने डाला. प्रिटोरियस ने इस ओवर में बेहद ही आक्रामक रुख अपनाया. उन्होंने दूसरी गेंद पर फाइन लेग पर छक्का जड़ा. तीसरी गेंद पर फिर छक्का जड़ा. 5वीं गेंद पर उन्होंने मिडविकेट पर ओवर का तीसरा छक्का जड़ा. 5 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर एक विकेट पर 60 रन था और वह काफी मजबूत स्थिति में थी. लेकिन छठे ओवर की पहली गेंद पर हर्षल पटेल ने अपनी स्लोअर गेंद पर प्रिटोरियस को बोल्ड कर दिया. इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 3 विकेट पर 81 रन हो गया.

IND vs SA: ईशान किशन का आक्रामक अर्धशतक, 2 गेंद पर 2 बार हुए आउट, भारत 200 रन के पार

IND vs SA: आशीष नेहरा का बड़ा बयान, कहा- पंड्या पर गेंदबाजी का दबाव ना बनाया जाए, बताई वजह

टीम को क्विंटन डिकॉक ने बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन वे 18 गेंद पर 22 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल का शिकार हुए. भारतीय टीम ने इस मैच में उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को मौका नहीं दिया है. दोनों को पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है.

Tags: Dwaine Pretorius, Hardik Pandya, Harshal Patel, Ind vs sa, India vs South Africa, Team india



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.