हाइलाइट्स

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज डेविड मिलर के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.
मिलर 91 पारियों के बाद भारत के खिलाफ गोल्डन डक में आउट हुए हैं.
मिलर से पहले ये रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम था, वह 84 मैचों तक गोल्डन डक नहीं हुए थे.

नई दिल्ली. भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में खेलने उतरी साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर अफ्रीका को पहले पहले बल्लेबाजी का मौका दिया. लेकिन भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के सामने (खासकर दीपक चाहर और अर्शदीप की धारदार गेंदबाजी) अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन का कमजोर स्कोर खड़ा कर सकी.

हालांकि इस दौरान डेविड मिलर ने एक बड़ा और अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 91 पारी खेलने के बाद पहली बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं. मिलर ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान रोहित शर्मा के गेंदबाजी चुनने के फैसले को सही ठहराते हुए 42 रन पर दक्षिण अफ्रीका के छह बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. दीपक चाहर ने कप्तान तेंबा बवूमा, और ट्रस्टिन स्टब्स को खाता भी नहीं खोलने दिया, जबकि अर्शदीप ने क्विंटन डिकॉक (1 रन), राइली रूसो (जीरो) और डेविड मिलर (जीरो) को पवेलियन भेज दिया.

ये भी पढ़ें…VIDEO: अर्शदीप सिंह ने खालिस्तानी और गद्दार कहने वाले ट्रोलर्स को ऐसे दिया करारा जवाब

ये भी पढ़ें… टीम इंडिया की प्लेइंग XI में कई बदलाव, क्या भारत को पहले फील्डिंग का मिलेगा फायदा?

ये भी पढ़ें… VIDEO: अर्शदीप सिंह अफ्रीकी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे, एक ओवर में 3 विकेट लेकर मचाया तहलका

हालांकि इस दौरान डेविड मिलर ने एक बड़ा और अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 91 पारी खेलने के बाद पहली बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं. मिलर ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. धोनी लगातार 84 मैचों तक कभी भी गोल्डन डक पर आउट नहीं हुए. तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल हैं, जोकि लगातार 69 पारी के बाद बिना खाता खोले आउट हुए थे.

Tags: Hindi Cricket News, Ind vs sa, Ms dhoni

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.