नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है. 9 जून से सीरीज शुरू होगी. पहला मैच दिल्ली में खेला जाना है. सीनियर खिलाड़ियों को सीरीज से आराम दिया गया है. केएल राहुल (KL Rahul) के पास टीम की कमान है. हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक की टीम में वापसी हुई है. वहीं तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को पहली बार मौका मिला है. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) होना है. इस कारण सेलेक्टर्स ने सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है.

बीसीसीआई ने टीम इंडिया की तैयारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. इसमें कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) खिलाड़ियों से बातचीत करते नजर आ रहे हैं. आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद केएल राहुल यहां भी अच्छा खेल दिखाना चाहेंगे. उन्होंने 2 शतक के सहारे 600 से अधिक रन बनाए थे. वहीं हार्दिक पंड्या ने बतौर कप्तान गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया. इतना ही नहीं उन्होंने 500 के लगभग रन भी बनाए और शानदार गेंदबाजी भी की. ऐसे में वे इस सीरीज में भी इसे बरकरार रखना चाहेंगे.

ईशान और ऋतुराज पर होगा दबाव

ईशान किशन को टी20 लीग के 15वें सीजन में सबसे अधिक 15.25 करोड़ रुपए मिले थे. लेकिन वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. उनका स्ट्राइक रेट 120 के आस-पास रहा, जबकि यह युवा बल्लेबाज आक्रामक खेल के लिए जाना जाता है. इस कारण मुंबई इंडियंस की टीम टेबल में सबसे निचले 10 नंबर पर रही थी. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ शुरुआत में लय में नहीं थे. अंतिम दौर में उन्होंने जरूर रन बनाए, लेकिन तब तक चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. इस कारण दोनों युवाओं पर दबाव होगा.

UAE T20 League: यूएई टी20 लीग अगले साल, अन्य 3 लीग की तारीखों से होगा टकराव, आईपीएल की 3 टीमें भी उतरेंगी

Ranji Trophy Quarterfinal: सुदीप और सुवेद के शतक से बंगाल और मुंबई मजबूत, पंजाब-कर्नाटक मुश्किल में

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव केएल राहुल के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठा चुके हैं. मालूम हो कि शुरुआत में वे संभलकर खेलते हैं. बाद में वे तेजी से रन बनाते हैं. लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा था. टीम एलिमिनेटर में आरसीबी से हारकर बाहर हो गई थी. ऐसे में राहुल अपनी शैली में बदलाव करना चाहेंगे.

Tags: BCCI, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Rahul Dravid, Team india



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.