नई दिल्ली. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की बतौर भारतीय कप्तान शुरुआत हार से हुई. उनके नेतृत्व में टीम इंडिया को गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में 7 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी. खास बात यह रही कि भारत ने 211 रन का विशाल स्कोर बनाया लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम ने लक्ष्य 5 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. मेहमान टीम ने इस तरह 5 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा टी20 मैच 12 जून को कटक में खेला जाएगा.

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया को मिली हार के बाद भारतीय कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि टीम ने अच्छा स्कोर बनाया लेकिन अपनी योजनाओं पर अमल करने में थोड़ा पीछे रह गए. उन्होंने साथ ही डेविड मिलर और डेर डुसेन की तारीफ की, जिन्होंने चौथे विकेट के लिए 131 रन की अविजित साझेदारी बनाई. मिलर 31 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्के लगाकर 64 जबकि डुसेन 46 गेंदों पर 7 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 75 रन बनाकर नाबाद लौटे. मिलर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

पंत ने मैच के बाद कहा, ‘हमारे पास बोर्ड पर पर्याप्त रन थे, लेकिन मुझे लगता है कि हम अपनी योजनाओं पर अमल करने से थोड़ा दूर थे. कभी-कभी आपको विपक्षी टीम को श्रेय देना होता है. डेविड मिलर और आरवीडी (डेर डुसेन) ने अच्छी बल्लेबाजी की.’

उन्होंने साथ ही कहा कि दूसरी पारी के दौरान विकेट थोड़ा बेहतर हो गया था. पंत ने कहा, ‘जब हमने बल्लेबाजी की तो विकेट धीमा लग रहा था, लेकिन दूसरी पारी में वो और बेहतर हो गया. ज्यादातर हमने (मिलर के लिए) अपनी योजनाओं को अंजाम दिया लेकिन विकेट बेहतर और बेहतर होता गया. हम कुल स्कोर से बहुत खुश थे लेकिन अगली बार जब ऐसी स्थिति में होंगे तो हम बेहतर करेंगे.’

इससे पहले टीम इंडिया के लिए ओपनर ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 76 रन का योगदान दिया. उन्होंने 48 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके और 3 छक्के जड़े. उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने 36, उप-कप्तान हार्दिक पंड्या ने नाबाद 31 और कप्तान ऋषभ पंत ने 29 रन बनाए.

Tags: David Miller, Ind vs sa, India vs South Africa, Ishan kishan, Rishabh Pant

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.