नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले मोहम्मद शमी कोविड पॉजिटिव हो गए. वह अभी तक कोविड से उबरने में नाकाम रहे हैं. अब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे. वहीं, इस साल 2022 में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे ऑलराउंडर दीपक हुडा भी पीठ की जकड़न के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. शमी टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व प्लेयर के तौर पर शामिल हैं तो वहीं, हुडा को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है. इसके अलावा स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ को अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नए सिरे से प्लेइंग 11 बनानी होगी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज 28 सितंबर से तिरुवनंतपुरम में शुरू हो रही है.

हार्दिक पंड्या की जगह बंगाल के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को टीम में जगह मिली है. वहीं, हुडा की जगह मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर टीम में शामिल होंगे. अय्यर भी टी20 वर्ल्ड के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर ऑस्ट्रेलिया जाएंगे. इसके अलावा उमेश यादव दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए मोहम्मद शमी के विकल्प के तौर पर टीम में बने रहेंगे. हालांकि, उमेश को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है.

नेशनल सेलेक्टर्स और बीसीसीआई के आला अधिकारी हाल के दिनों में चोट के इतने मामलों से नाखुश हैं. खिलाड़ियों को आराम भी दिया जा रहा है लेकिन इसके बावजूद चोटिल प्लेयर्स की संख्या में इजाफा हो रहा है. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी रोहित-राहुल की जोड़ी को प्लेइंग 11 को लेकर माथापच्ची करनी होगी.

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहली बार त्रिवेंद्रम में भिड़ंत, जानें यहां टीम इंडिया का रिकॉर्ड

5 गेंदबाजों के साथ उतर सकता है भारत

हार्दिक पंड्या की जगह भारतीय टीम ऋषभ पंत को प्लेइंग 11 में मौका दे सकती है. हार्दिक इस समय टीम इंडिया में 5वें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. पंत भी इस नंबर पर उतरकर बड़े हिट्स लगा सकते हैं. अर्शदीप सिंह की टीम में वापसी हुई है. उनका खेलना तय है. भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर या हर्षल पटेल में से कोई एक खेलेगा. चाहर-पटेल दोनों निचले क्रम में बल्लेबाजी करने में सक्षम है.

इंजीनियर से बना क्रिकेटर, IPL में बिखेरी चमक, अब टीम इंडिया में हार्दिक पंड्या की जगह लेगा

पहले टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, शाहबाज अहमद और श्रेयस अय्यर.

Tags: Deepak Hooda, Hardik Pandya, India vs South Africa, Rahul Dravid, Rohit sharma

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.