नई दिल्ली. केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं. अभी यह कहा जा रहा है कि 5 मैचों की सीरीज के लिए कप्तान चुने गए राहुल को साइड-स्ट्रेन का सामना करना पड़ा. इसके कारण वह 9-19 जून के मैचों के लिए अनफिट हो गए हैं. सीरीज के लिए उप-कप्तान नामित ऋषभ पंत को अब कप्तान की जिम्मेदारी दी जाएगी. हालांकि, अभी तक इस बारे में औपचारिक निर्णय नहीं लिया गया है.

इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार यानी 9 जून से दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल में लगातार खेलने के चलते भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और पेसर जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है. ऐसे में राहुल का चोटिल होना जरूर टीम के लिए चिंता की बात है.

भारत के पास दिल्ली में लगातार 13 टी20 जीतकर विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका है. भारत ने लगातार 12 मैच जीते हैं. हालांकि, टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ की इस रिकॉर्ड को बहुत ज्यादा त्वज्जो नहीं दे रहे. उनकी नजर टी20 विश्व कप है और ऐसे में वह नए और अनुभवी खिलाड़ियों को परखने की कोशिश करेंगे.

Tags: India vs South Africa, KL Rahul, Rishabh Pant

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.