Team India

Team India (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीतने के बाद अब अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज की तैयारियों में जुट गई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया हार गई थी. जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और पूरी टीम की जमकर किरकिरी हुई थी. लेकिन दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने पलटवार करते हुए दूसरे मुकाबले को 6 विकेट से जीता. सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला रविवार को हैदराबाद में खेला गया. तीसरे मुकाबले को भी टीम इंडिया 6 विकेट से जीतकर सीरीज कर कब्जा कर लिया. 

आपको बता दें कि दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी खास थी, क्योंकि इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा था. खास बात यह है कि वर्ल्ड कप से टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से सीरीज हराने के साथ ही अफ्रीका के खिलाफ भी खेले जाने वाले टी20 सीरीज की तैयारी कर ली है. टीम इंडिया जब 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी तो टीम को ज्यादा कठिनाई नहीं होनी चाहिए. क्योंकि टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी फॉर्म में आ गए हैं. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज में टीम इंडिया की बल्लेबाजी, गेंदबाजी से ज्यादा मजबूत मानी जा रही है. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में टीम की बल्लेबाजी काफी बेहतरीन रही है. रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी फॉर्म में हैं. केएल राहुल की बल्लेबाजी को लेकर थोड़ी चिंता बनी हुई है. क्योंकि केएल राहुल इन खिलाड़ियों के तुलना में पूरी सीरीज में बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: विराट की बेहतरीन पारी के बाद रोहित ने ये क्या किया! वीडियो हो रहा वायरल

टीम इंडिया की गेंदबाजी की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में अक्षर पटेल ने अच्छी गेंदबाजी की. अक्षर पटेल को छोड़ दें तो बाकी कोई भी खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर पाया है. जसप्रीत बुमराह की वापसी तो हुई है, लेकिन बुमराह पुराने लय में नजर नहीं आएं हैं. उम्मीद है कि बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पुराने लय में दिखेंगे. इसके साथ ही टीम इंडिया के स्विंग मास्टर डेथ ओवर में रन गति को रोकने में नाकामयाब हो जा रहे हैं. जो टीम के लिए चिंता का विषय है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup से पहले इन खिलाड़ियों का फॉर्म में आना इंडिया के लिए शुभ संकेत!

भुवनेश्वर कुमार अगर डेथ ओवरों में रन गति को कम नहीं कर पाए तो टीम की गेंदबाजी कमजोर हो जाएगी. युजवेंद्र चहल भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उम्मीद के अनुसार गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं. जबकि टी20 के स्पेशलिस्ट गेंदबाज माने जाने वाले हर्षल पटेल भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए. ऐसे में हर्षल को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी करनी होगी. नहीं तो टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया परेशानियों से घिर जाएगी. अब देखना है कि टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कैसा खेल दिखाती है. 






संबंधित लेख

First Published : 26 Sep 2022, 09:57:28 PM




For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.