नई दिल्ली. भारत के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज की तैयारी में जुटे (IND vs SA) दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस ने सोमवार को कहा कि वह एमएस धोनी जैसा ठहराव और आत्मविश्वास अपने भीतर लाना चाहते हैं. प्रिटोरियस (Dwaine Pretorius) ने इस साल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेब्यू किया. उन्होंने 6 मैचों में 44 रन बनाए और 6 विकेट लिए. भले ही उन्हें ज्यादा मैच खेलने के मौके नहीं मिले, लेकिन उन्होंने कहा कि धोनी (MS Dhoni) के साथ खेलकर उन्होंने काफी कुछ सीखा. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज 9 जून से शुरू हो रही है. सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली में होना है.

ड्वेन प्रिटोरियस ने कहा, ‘अपना पहला आईपीएल खेलना अच्छा अनुभव था. यह काफी समय से मेरा सपना था और सीएसके जैसी कामयाब टीम के साथ खेलने के मौके का मैने पूरा मजा लिया. एक खिलाड़ी के तौर पर काफी जिम्मेदारियां मिलती हैं.’ उन्होंने कहा कि धोनी की कप्तानी में खेलने में और उनके साथ बल्लेबाजी करने में बहुत मजा आया. भारत में वह बहुत बड़ा ब्रांड है और भारतीय क्रिकेट के लिए उसने कितना कुछ किया है. यह सब देखना अच्छा अनुभव रहा.

गेंदबाज रहते हैं दबाव में

प्रिटोरियस ने कहा कि सबसे बड़ी बात जो मैंने उनसे सीखी है, वह मैदान पर शांतचित्त बने रहना है. वह कैसे खुद पर से दबाव हटाकर गेंदबाज पर डाल देते हैं. उन्होंने मुझे यह महसूस कराया कि डेथ ओवरों में असल में गेंदबाज दबाव में रहते हैं. धोनी बहुत ज्यादा रोमांचित नहीं होते और हमेशा आशावादी रहते हैं. उन्होंने कहा कि वह मानते हैं कि वह कुछ भी कर सकते हैं. उनके जैसा ठहराव और आत्मविश्वास मैं भी अपने खेल में देखना चाहता हूं.

IND vs SA: टीम इंडिया ने शुरू की प्रैक्टिस, कोच राहुल द्रविड़ खिलाड़ियों को टिप्स देते दिखे, VIDEO

भारत के खिलाफ सीरीज के बारे में उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के लिए टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने का यह सुनहरा मौका होगा. इसके साथ ही भारतीय टीम के कमजोर और मजबूत पक्षों को जानने का भी मौका मिलेगा. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होगा.

Tags: Chennai super kings, Dwaine Pretorius, Ind vs sa, India vs South Africa, IPL, Ms dhoni

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.