विशाखापट्‌टनम. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) टी20 सीरीज के पहले 2 मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. लेकिन आज खेले जा रहे तीसरे टी20 मैच में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने मैच में (IND vs SA) तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया की लगातार 5 गेंद पर 5 चौके जड़े. वे 57 रन बनाकर आउट हुए. यह उनका टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक है. इससे पहले उन्होंने 5 मैच में 63 रन बनाए थे. 23 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा था. सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को यह मैच जीतना जरूरी है. 5 मैचों की सीरीज में वह 0-2 से पीछे है. समाचार लिखे जाने तक भारत ने 10 ओवर में एक विकेट पर 97 रन बना लिए हैं.

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की. ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने आक्रामक तेवर दिखाए. टीम के 50 रन 5.3 ओवर में पूरे हुए. 6 ओवर के पावरप्ले के बाद स्कोर बिना विकेट के 57 रन था. दोनों बल्लेबाजों ने पहले टी20 में भी अर्धशतकीय साझेदारी की थी. इस बीच ऋतुराज ने 30 गेंद पर अपना पहला अर्धशतक लगाया. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े. कप्तान ऋषभ पंत अब तक सीरीज में एक भी बार टॉस नहीं जीत सके हैं.

ओवर में बने 20 रन

25 साल के ऋतुराज ने 5वें ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाया. फिर दूसरी गेंद पर वाइड मिड ऑन पर नॉर्किया पर शाॅट खेलकर 4 रन बटोरे. अगली 3 गेंद पर उन्होंने फिर चौका लगाया. इसमें एक चौका लेग बाई के रूप में मिला. हालांकि वे अंतिम गेंद पर रन नहीं बना सके. ओवर में कुल 20 रन बने. ऋतुराज 35 गेंद पर 57 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज का शिकार हुए. उन्होंने पहले विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी की. ईशान किशन 25 गेंद पर 36 रन बनाकर खेल रहे है. ईशान ने अब तक 3 चौके और 1 छक्के लगाए हैं. उन्होंने पहले मैच में भी अर्धशतक लगाया था.

BCCI ने पेंशन दोगुना की तो मोहम्मद कैफ ने भावुक होकर लिखा मेरे पिता… मिताली राज ने भी कही बड़ी बात

ऋतुराज गायकवाड़ के ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें, तो उन्होंने इस मुकाबले से पहले तक 79 मैच में 34 की औसत से 2466 रन बनाए थे. इस तरह से उनके 2500 रन भी पूर हो गए हैं. एक शतक और 19 अर्धशतक लगाए. यानी यह उनका 20वां अर्धशतक है. 200 से अधिक चौके और 80 से अधिक छक्के लगाए हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 में 630 से अधिक रन बनाए थे और ऑरेंज कैप जीता था. उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने रिकॉर्ड चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता था.

Tags: Anrich Nortje, Ind vs sa, India vs South Africa, Ishan kishan, Ruturaj gaikwad, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.