कटक. टीम इंडिया (Team India) टी20 सीरीज में वापसी करने में जुटी हुई है. 5 मैचों की सीरीज के पहले मैच में (IND vs SA) उसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी. भारतीय टीम 211 रन का बड़ा स्कोर बनाने के बाद भी हार गई थी. सीरीज का दूसरा मुकाबला कल कटक में खेला जाना है. इस मैच में सबसे अधिक नजर तेज गेंदबाजों पर होगी. पहले मैच में तीनों तेज गेंदबाज काफी महंगे रहे थे. ऐसे में जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malilk) को दूसरे मुकाबले में मौका मिल सकता है. सीरीज में ऋषभ पंत कप्तानी कर रहे हैं. केएल राहुल अंतिम समय में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं.

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा, खराब गेंदबाजी के कारण हमें पहले मैच में हार मिली थी. कप्तान कुछ नहीं कर सकता, अगर गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं  करते हैं. मुझे उम्मीद है कि हम वापसी करेंगे. टीम के तेज गेंदबाज के बयान से साफ है कि बड़ी चिंता गेंदबाजी को लेकर ही है. सीनियर गेंदबाज भुवनेश्वर भी उस मैच में काफी महंगे साबित हुए थे. उन्हाेंने 4 ओवर में 43 रन देकर एक विकेट लिया था.

हर्षल और आवेश भी नहीं चले

हर्षल पटेल को टी20 का विशेषज्ञ माना जाता है. लेकिन उन्होंने भी पहले मैच में 4 ओवर में 43 रन लुटाए थे. वहीं युवा तेज गेंदबाज आवेश खान ने 4 ओवर में 35 रन खर्च किए थे. हार्दिक पंड्या ने सिर्फ एक ओवर गेंदबाजी की थी और 18 रन दिए थे. हर्षल और भुवनेश्वर अंतिम के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. लेकिन पहले मैच में वे ऐसा करने में फेल रहे थे. साउथ अफ्रीका को अंतिम 4 ओवर में 56 रन बनाने थे. यानी इकोनॉमी 14 रन की थी.

ENG vs NZ: टॉम ब्लंडेल ने 3 साल बाद टेस्ट में जड़ा शतक, 1000 रन भी हुए पूरे

पाकिस्तान का दिग्गज लगातार 50+ रन बनाने में नंबर-1, सचिन-कोहली टॉप-10 में भी नहीं

हर्षल पटेल ने 17वें ओवर में 22 रन लुटा दिए. फिर 18वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने भी 22 रन दिए. इस तरह से मैच 2 ही ओवर में पूरी तरह से भारतीय टीम के हाथ से निकल गया. उमरान मलिक 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने आईपीएल में अंतिम के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की है. ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ उन्हें इस मैच में मौका दे सकते हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी प्लेइंग-11 में जगह बनाने के दावेदार हैं. उनका भी प्रदर्शन टी20 लीग के 15वें सीजन में अच्छा रहा था.

Tags: Bhuvneshwar kumar, Ind vs sa, India vs South Africa, Rishabh Pant, Team india, Umran Malik

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.