नई दिल्ली. भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 211 रन बनाए. 212 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत यह मैच भले हार गया हो, लेकिन उसे कुछ सकारात्मक चीजें मिलीं. सबसे बड़ी बात, इस मुकाबले में टीम इंडिया के 23 वर्षीय बल्लेबाज ईशान किशन ने धमाकेदार बैटिंग की. उनकी बल्लेबाजी देख पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर काफी प्रभावित हुए. इस दौरान उन्होंने बताया कि ईशान किशन आईपीएल 2022 में सबसे महंगे क्यों बिके?

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गौतम गंभीर ने ईशान किशन की जमकर तारीफ की. गंभीर ने उन्हें खतरनाक बल्लेबाज बताया. बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, ‘वह खतरनाक बल्लेबाज हैं. शायद यही वजह रही कि मुंबई इंडियंस ने उन्हें आईपीएल 2022 में इतनी बड़ी कीमत पर खरीदा. इससे आपको पता चलता है कि आप लगातार 14 टी20 मैच अच्छी पिच पर खेलकर आए हो. ईशान किशन ने इसी अंदाज में बल्लेबाजी की.’ आईपीएल 2022 की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने ईशान को 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा था.

निस्वार्थ बैटिंग

बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने कहा, ‘सबसे अच्छी बात जो ईशान किशन में देखने को मिली वह यह थी शायद कोई और खिलाड़ी होता, जब उसने एक ओवर में 20 रन ले लिए थे, तो वह सिंगल लेने और अगले ओवर में चांस लेने के बारे में सोचता. लेकिन ईशान उन 20 रन को 26 में बदलना चाहते थे. यह उस तरह की बल्लेबाजी है, जिसे आप टी20 क्रिकेट में देखना चाहते हैं. इस कहते हैं निस्वार्थ बैटिंग.’

यह भी पढ़ें

‘रोहित-राहुल को मेरे लिए टीम से ड्रॉप होने को नहीं कह सकता’, जानिए ईशान ने क्यों ऐसा कहा?

IND VS SA 2nd T20: 12 हजार टिकट, 40 हजार की भीड़, कटक में पुलिस ने किया लाठी चार्ज

इस सीरीज में टीम इंडिया के शीर्ष बल्लेबाजों को लेकर कहा जा रहा था कि पावरप्ले में शायद वह उतने रन न बना पाएं. लेकिन ईशान किशन ने इसका अलग अंदाज में जवाब दिया. पहले टी20 मैच में भारत की नई सलामी जोड़ी ने पॉवरप्ले में बिना विकेट खोए 51 रन जोड़े. ईशान किशन 48 गेंदों पर 76 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने रन गति को तेजी से आगे बढ़ाया. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए. यह उनका ही कमाल था, जिसके चलते भारत 4 विकेट पर 211 रन बनाने में सफल रहा.

Tags: Gautam gambhir, Ind vs sa, IPL 2022, Ishan kishan

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.