नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 की सीरीज का तीसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है. भारत पहले दो मैच हारकर सीरीज में पिछड़ रहा है. ऐसे में टीम इंडिया के लिए तीसरा मुकाबला करो या मरो का है, क्योंकि इस मैच में हारे तो फिर सीरीज गंवा देंगे. इसे जहन में रखते हुए ही ऋषभ पंत की अगुआई में टीम इंडिया तीसरे टी20 में खेलने उतरी. हालांकि, टॉस के मामले में एक बार फिर ऋषभ पंत अनलकी साबित हुए और लगातार तीसरे टी20 में टॉस हार गए और टीम इंडिया को तीसरी बार पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी. लेकिन, पहले टी20 की तरह इस मैच में भी ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ की सलामी जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी की. पहले ओवर में भले ही 4 रन बनाए. लेकिन, इसके बाद इन दोनों बल्लेबाजों ने खुलकर बल्लेबाजी की और दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर कुटाई की.

ऋतुराज और ईशान की जोड़ी ने बिना विकेट गंवाए पावरप्ले के पहले 6 ओवर में 57 रन जोड़े. यह इस सीरीज में टीम इंडिया की सबसे अच्छी शुरुआत है. इसमें से अकेले 40 रन ऋतुराज के बल्ले से निकले. वो भी महज 23 गेंद में. ऋतुराज ने भारतीय पारी के पांचवें ओवर में एनरिक नॉर्किया के खिलाफ पांच गेंद में पांच चौके लगाए. ऋतुराज ने पावरप्ले के बाद भी खुलकर खेलना जारी रखा और 9वें ओवर में अपने टी20 करियर की पहली फिफ्टी पूर की. इसके लिए उन्होंने सिर्फ 30 गेंद ली. हालांकि, ऋतुराज इसके बाद क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिक सके और 57 रन बनाकर आउट हो गए. उस समय भारत का स्कोर 10 ओवर में 97 रन था. लेकिन, किशन ने दूसरे छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी.

ईशान ने लगातार तीन बाउंड्री लगाकर फिफ्टी पूरी की
भारत की पारी का 12वां ओवर केशव महाराज ने फेंका. ईशान ने उनकी आखिरी तीन गेंदों पर 2 चौके और एक छक्का जड़कर अपने 50 रन पूरे किए. यह इस सीरीज में उनकी दूसरी फिफ्टी है. हालांकि, इसके बाद तेजी से रन बनाने के चक्कर में ईशान भी 35 गेंद में 54 रन बनाकर आउट हो गए. उनका विकेट ड्वेन प्रिटोरियस ने लिया. इससे पहले, ईशान ने दिल्ली में हुए पहले टी20 में 48 गेंद में 76 रन ठोके थे. वहीं, कटक में हुए दूसरे टी20 में भी इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 21 गेंद में 34 रन बनाए थे.

कप्तान पंत बल्ले से फिर फ्लॉप
ईशान के आउट होने के बाद भारत की रनों की रफ्तार थम सी गई. वो 14वें ओवर में आउट हुए. इसके बाद भारत को अगली बाउंड्री के लिए 4 ओवर का इंतजार करना पड़ा. न ऋषभ पंत चले और न ही दिनेश कार्तिक बड़े शॉट खेल पाए. इसी वजह से एक वक्त पर जहां टीम इंडिया 200 रन के करीब पहुंचती दिख रही है. वही, 20 ओवर में 179 रन ही बना सकी.

Tags: Hardik Pandya, India vs South Africa, Ishan kishan, Ruturaj gaikwad

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.