नई दिल्ली. आशीष नेहरा (Ashish Nehra) की इस समय काफी चर्चा हो रही है. उन्होंने अपनी कोचिंग में गुजरात टाइटंस को पहले ही सीजन में आईपीएल का खिताब दिलाया. टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) थे. नेहरा ने कहा कि पंड्या पर हर मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करने का दबाव नहीं बनाना चाहिए. वे पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद आईपीएल में उतरे थे. पंड्या ने टी20 लीग में 480 से अधिक रन बनाए और 8 विकेट भी लिए. इसके बाद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs SA) के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. वे पहले टी20 में खेल रहे हैं. इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. जवाब में भारतीय टीम ने 6 ओवर में बिना विकेट के 51 रन बना लिए हैं.

क्रिकबज से बात करते हुए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा, हमेशा हार्दिक पंड्या की बात होती है. आखिर वह गेंदबाजी के लिए फिट है या नहीं. मेरे हिसाब से वह बतौर बल्लेबाज हर फॉर्मेट में खेलने के लिए फिट है. यहां तक की टेस्ट के लिए भी. लेकिन अगर हम टी20 की बात करते हैं, तो यदि वह गेंदबाजी करता है, तो यह टीम इंडिया के लिए फायदमेंद रहेगा. मालूम हो कि तेज गेंदबाज पंड्या ने आईपीएल 2022 के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 3 विकेट झटके थे.

छठे गेंदबाज के तौर पर उतरे

उन्होंने कहा कि टीम को उसकी जरूरत है, क्योंकि टॉप ऑर्डर का कोई बल्लेबाज गेंदबाजी नहीं करता है. हार्दिक को अधिकतर 5वें गेंदबाज के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है. अगर वह फिट है, तो वह बेशक गेंदबाजी करेगा. आशीष नेहरा ने कहा कि यह अच्छा होगा कि हार्दिक पंड्या को लगातार खिलाया जाए, हर मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करने के दबाव के बिना. टीम को 5 गेंदबाज के साथ खेलना चाहिए और पंड्या को छठे गेंदबाज के तौर पर उपयोग करना चाहिए.

IND vs SA: साउथ अफ्रीका का बड़ा खिलाड़ी कोरोना के कारण बाहर, सीरीज के बीच आई बुरी खबर

उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हार्दिक पांचवां गेंदबाज नहीं हो सकता. वह अपने स्किल्स से दूसरे या तीसरे गेंदबाज के तौर पर भी खेल सकता है. लेकिन अभी वह चोट से लौटा है. आईपीएल भी खेला है. इसलिए बेहतर होगा कि आप उन्हें धीरे-धीरे गेंदबाजी के लिए तैयार करें.

Tags: Ashish nehra, Hardik Pandya, Ind vs sa, India vs South Africa, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.