मालाहाइड. आयरलैंड के खिलाफ मंगलवार को दूसरे और आखिरी टेस्ट में भारत को उमरान मलिक जैसे अपने युवा खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन और मौसम के साफ रहने की उम्मीद होगी. बारिश के कारण पहला मैच 12-12 ओवर का ही कर दिया गया था. कल भी मौसम खराब रहने का अनुमान है, जिसका असर इस मैच पर भी पड़ सकता है. चोट के कारण ऋतुराज गायकवाड़ रविवार को बल्लेबाजी नहीं कर सके और उनके पूरी तरह से फिट नहीं होने पर टीम में यही बदलाव होगा.

अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में पूरी मजबूत टीम उतारी जानी है. लिहाजा आयरलैंड के खिलाफ यह मैच युवा खिलाड़ियों के पास अपनी क्षमता दिखाने का अवसर है. तेज गेंदबाज उमरान इस मौके को जरूर भुनाना चाहेंगे. उनका आकलन रविवार के मैच में महंगे रहे एक ओवर के दम पर करना सही नहीं होगा. वह पारी का छठा ओवर था और हैरी टेक्टर ने उमरान की रफ्तार का पूरा फायदा उठाया.

उमरान के प्रदर्शन पर रहेगी नजर
कप्तान हार्दिक पंड्या पहले ही कह चुके हैं कि उमरान पुरानी गेंद से बेहतर गेंदबाजी करता है. लिहाजा उसे पावरप्ले के बाद मौका दिया गया. भुवनेश्वर कुमार गेंद को दोनों तरफ से स्विंग कराने के अपने हुनर के कारण आयरलैंड के बल्लेबाजों को परेशान करने में कामयाब रहे. आवेश खान डेथ ओवर में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके और वह इसमें सुधार करना चाहेंगे .

भारत को टैक्टर पर अंकुश लगाना होगा
भारतीय गेंदबाजों को टैक्टर के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा जो टी20 क्रिकेट में बेखौफ बल्लेबाजी के लिये मशहूर हो रहे हैं . एक और शानदार पारी उन्हें आईपीएल का अनुबंध दिला सकती है. हार्दिक ने सात विकेट से पहला मैच जीतने के बाद कहा था, उसके कुछ शॉट्स दर्शनीय थे”.

आयरिश गेंदबाजों को अच्छी बॉलिंग करनी होगी
आयरलैंड के बल्लेबाजों ने तो निराश नहीं किया लेकिन उसके गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. तेज गेंदबाज लय हासिल करने के लिये जूझते रहे, जिससे भारतीय बल्लेबाजों ने मनचाही दिशा में चौके छक्के लगाये. आयरलैंड जैसी टीम को भारत जैसी टीम के खिलाफ खेलने का मौका बार बार नहीं मिलता और वे इस मौके को भुनाने की फिराक में जरूर होंगे. हुड्डा ने पारी की शुरूआत करते हुए ऑफ स्पिनर एंडी मैकब्रायन की जमकर धुनाई की और अब वह बेहतर होमवर्क के साथ इन बल्लेबाजों के सामने उतरेंगे.

यह भी पढ़ें : IND vs IRE 1st T20I Highlights: चहल-हुड्डा का कमाल, भारत की 7 विकेट से आसान जीत

टीमें :
भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

आयरलैंड: एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, क्रेग यंग.

Tags: Hardik Pandya, Ireland, Ruturaj gaikwad, Team india, Umran Malik

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.