नई दिल्ली. उमरान मलिक (Umran Malik) को आखिरकार इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिल गया. जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान ने आईपीएल 2022 में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था. आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में उन्हें प्लेइंग-11 में जगह दी गई है. बीसीसीआई ने खुद इसकी जानकारी दी. इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भी वे टीम के साथ थे. लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. उन्होंने टी20 लीग के 15वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से 22 विकेट लिए थे. वे लगातार 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं.

उमरान मलिक को लेकर पहले ही कई विशेषज्ञ ये कह रहे थे कि उन्हें टीम इंडिया में जगह मिलनी चाहिए. वे टी20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए अहम हो सकते हैं. इस साल टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. वहां की तेज और उछाल भरी पिच पर उमरान जैसे तेज गेंदबाजों को फायदा मिलने की उम्मीद है. वे अब तक 22 टी20 में 33 विकेट ले चुके हैं. 25 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने उमरान को डेब्यू कैप सौंपी. वे टी20 में उतरने वाले 98वें भारतीय खिलाड़ी हैं.

मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पंड्या पहली बार टीम इंडिया की ओर से कप्तानी कर रहे हैं. वे टी20 में भारत की ओर से कप्तानी करने वाले 9वें खिलाड़ी हैं. टीम इंडिया अब तक टी20 इंटरनेशनल में आयरलैंड से नहीं हारी है. दोनों के बीच इस मुकाबले से पहले 3 टी20 के मुकाबले खेले गए थे और सभी में भारतीय टीम को जीत मिली थी.

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के लिए दिल्ली से धर्मशाला भेजी गई थी स्पेशल कार: किताब में दावा

पहले टी20 के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक.

Tags: BCCI, Hardik Pandya, Ireland, Team india, Umran Malik

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.