हाइलाइट्स

भारत और हॉन्गकॉन्ग के बीच दुबई में मैच खेला जा रहा
विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने अच्छी पारी खेली

नई दिल्ली. भारत एशिया कप में अपना दूसरा मैच हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेल रहा है. यह मुकाबला भी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ही खेला जा रहा है, जहां भारत और पाकिस्तान बीते रविवार को भिड़े थे. बस, फर्क इतना है कि इस मैच के लिए नई पिच का इस्तेमाल हो रहा है. इस मैच में हॉन्गकॉन्ग के कप्तान निजाकत खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. वैसे, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने टॉस जीतने पर यही किया था और नतीजे में भारत को 5 विकेट से जीत मिली थी.

खैर, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 192 रन बनाए. इसमें सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली का अहम रोल रहा. दोनों ने अर्धशतक जड़े. सूर्यकुमार ने तो 22 गेंद में ही 50 रन ठोक डाले. उन्होंने आखिरी ओवर में 4 छक्के उड़ाए. इससे पहले, केएल राहुल और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने पहले 2 ओवर संभलकर खेले. लेकिन, तीसरे ओवर में दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने हाथ खोले और 2 छक्के और एक चौके की मदद से इस ओवर में 22 रन बटोरे. रोहित पूरे रंग में नजर आ रहे थे और लग रहा था कि इस मैच में बड़ी पारी खेलेंगे. हालांकि, 5वें ओवर में हॉन्गकॉन्ग के युवा तेज गेंदबाज आयुष शुक्ला की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कैच आउट हो गए. उन्होंने 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 13 गेंद में 21 रन बनाए. भारत ने पावरप्ले के 6 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 44 रन बनाए.

इसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए ठीक 50 रन की साझेदारी हुई. 13वें ओवर में केएल राहुल मोहम्मद गजनफर की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए. उस समय भारत का स्कोर 94 रन था. राहुल भी अर्धशतक से चूक गए.उन्होंने एक भी चौका नहीं मारा. दो छक्कों की मदद से 39 गेंद में 36 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट जरूर 92 का रहा, जो टी20 के लिहाज से ठीक नहीं माना जाएगा.

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए सूर्यकुमार यादव ने आते ही तूफानी बल्लेबाजी शुरू कर दी और अपनी पहली दो गेंदों पर दो चौके जड़े. 16वें ओवर में सूर्यकुमार और विराट की जोड़ी ने 2 छक्कों और 1 चौके की मदद से 16 रन बटोरे. जल्द ही विराट कोहली ने भी अपने 50 रन पूरे किए. उन्होंने एशिया कप-2022 की पहली फिफ्टी जड़ी. यह टी20 में उनकी 31वीं फिफ्टी है. उन्होंने रोहित शर्मा की बराबरी की. विराट ने 6 महीने बाद टी20 में अर्धशतक जड़ा है.

इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने भी अर्धशतक जड़ा. उन्होंने लगातार दो छक्के लगाकर महज 22 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की. यह उनके करियर की सबसे तेज फिफ्टी है.

Tags: Asia cup, Hong kong, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Team india, Virat Kohli

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.