नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद से रोहित के बर्मिंघम टेस्ट में खेलने को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद रोहित को होटेल रूम में डॉक्टरों की निगरानी में आइसोलेट कर दिया गया है. इस सब के बीच रोहित शर्मा ने सोमवार रात को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें वे स्माइल करते हुए थम्स अप का इशारा करते नजर आ रहे हैं. इसके बाद अब फैंस को उम्मीद है कि रोहित इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में खेल सकते हैं.

टेस्ट में खेल सकते हैं रोहित ?
रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेलेंगे या नहीं इसका फैसला 30 जून को किया जाएगा. 30 जून को एक बार फिर रोहित का आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा. अगर इस टेस्ट में रोहित की रिपोर्ट निगेटिव आती है तो वो बर्मिंघम टेस्ट में खेल सकेंगे. भारतीय टीम एजबेस्टन टेस्ट के लिए 28 जून यानी मंगलवार को बर्मिंघम रवाना होगी.
यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, यहां देखें वनडे और टी-20 का पूरा शेड्यूल

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड-वेस्टइंडीज की जीत के बाद बदला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का गणित, जानें भारत कौन से स्थान पर

अगर रोहित नहीं तो बुमराह कर सकते हैं कप्तानी
टेस्ट के लिए अगर रोहित शर्मा की टीम में वापसी नहीं होती है तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं. इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा को आराम दिया गया था उस वक्त केएल राहुल को कप्तानी दी गई थी लेकिन चोट के कारण वे सीरीज से बाहर हो गए और ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया. अफ्रीका के खिलाफ यह सीरीज 2-2 से बराबरी पर छूटी थी.

टेस्ट सीरीज जीतने का मौका

इंग्लैंड और भारत के बीच यह टेस्ट 1 जुलाई से खेला जाएगा. इस सीरीज में भारत 2-1 से आगे हैं और चौथा टेस्ट जीतने या ड्रॉ होने की सूरत में भारतीय टीम 15 साल बाद इंग्लैंड में सीरीज जीत सकती है. भारतीय टीम ने साल 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में पिछली बार टेस्ट सीरीज जीती थी. अब इस दौरे पर द्रविड़ टीम के साथ बतौर कोच मौजूद हैं.

Tags: IND vs ENG, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Virat Kohli

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.