नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज के बाद भारतीय टीम को जुलाई में इंग्लैंड से भी उसी के घर में भिड़ना है. इस दौरे के लिए आने वाले कुछ दिनों में ही भारतीय टीम इंग्लैंड रवाना हो जाएगी. इस दौरे पर भारत को 1 टेस्ट के अलावा 3 वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज खेलनी है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए आराम दिया गया है. इस बीच, रोहित शर्मा मुंबई में गली क्रिकेट खेलते नजर आए. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा. इसमें वो वर्ली की सड़क पर स्थानीय लड़कों के साथ बैटिंग करते नजर आ रहे हैं.

रोहित शर्मा कुछ खिलाड़ियों और टीम के सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों के साथ पहले लंदन की उड़ान भरेंगे. बीसीसीआई ने उन खिलाड़ियों को 15 जून तक मुंबई में इकठ्ठा होने के लिए कहा है, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है. यह सभी खिलाड़ी रोहित के साथ इंग्लैंड जाएंगे. वहीं, बाकी बचे खिलाड़ी कोच राहुल द्रविड़ के साथ टी20 सीरीज खत्म होने के बाद इंग्लैंड की फ्लाइट पकड़ेंगे. भारत औऱ दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 की सीरीज का आखिरी मुकाबला 19 जून को बैंगलोर में होगा. ऐसे में बाकी बचे खिलाड़ी यहीं से इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे.

रोहित की कप्तानी में भारत ने इस साल सभी मैच जीते
रोहित की गैरहाजिरी में केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था. लेकिन, वो सीरीज शुरू होने से पहले ही चोटिल होकर बाहर हो गए. अब उनकी जगह ऋषभ पंत कप्तानी कर रहे हैं. हालांकि, उनका कप्तानी का आगाज अच्छा नहीं रहा. उनकी अगुवाई में भारतीय टीम पहले 2 टी20 हार गई. पंत का बल्ला तो नहीं ही चला, साथ में कप्तानी भी बेरंग दिखी. ऐसे में टीम को रोहित शर्मा की कमी खल रही है.

IND vs SA: भुवनेश्वर कुमार तीसरे टी20 में रच सकते हैं इतिहास, वर्ल्ड रिकॉर्ड से बस 1 विकेट दूर

SL vs AUS: वॉर्नर ने हवा में उड़कर एक हाथ से पकड़ा बेहतरीन कैच, श्रीलंका मुश्किल में, VIDEO

इस साल रोहित की कप्तानी में भारत ने टेस्ट, वनडे और टी20 मिलाकर कुल 11 मैच खेले और सभी मैं भारत को जीत मिली. उनके अलावा विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत ने भी इस साल टीम की कप्तानी की. लेकिन, यह तीनों एक भी मैच में टीम को जीत दिला नहीं पाए.

Tags: India Vs England, India vs South Africa, Rishabh Pant, Rohit sharma



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.