चेन्नई. आईपीएल के व्यस्त सीजन सीजन के बाद आर अश्विन (R Ashwin) ने क्लब टीम की ओर से खेलना शुरू कर दिया है. भारत के इस अनुभवी स्पिनर का कहना है कि 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले 5वें टेस्ट से पहले रेड बॉल क्रिकेट में खुद को ढालने के लिए उन्होंने यह फैसला लिया है. भारतीय टीम 15 जून को इंग्लैंड रवाना होगी, जहां एजबेस्टन में लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है. अश्विन ने टीएनसीए फर्स्ट क्लास सेमीफाइनल और फाइनल में एमआरसी ए के लिए खेलने का फैसला किया. सेमीफाइनल में उन्होंने 81 रन बनाए और टीम फाइनल में भी पहुंच गई है. आईपीएल में वह राजस्थान रॉयल्स टीम में थे, जो फाइनल तक पहुंची थी. इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट 1 जुलाई से होना है. यह मैच पिछले साल कोरोना के कारण सीरीज में नहीं खेला जा सका था. टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे है.

आर अश्विन ने कहा, ‘फर्स्ट क्लास मैच खेलने का मकसद टी20 से रेड बॉल के फॉर्मेट में ढलना है. यह सब वर्कलोड मैनेजमेंट की बात है. उम्र और अनुभव के साथ आप चतुर होते जाते हैं.’ उन्होंने कहा कि मैं वही करने की कोशिश कर रहा हूं. मैं अपने खेल का मजा ले रहा हूं और इंग्लैंड में भी वही करना चाहता हूं. मुझे लगता है कि मैं बल्ले और गेंद से योगदान दे सकता हूं. मैं अपनी फिटनेस पुख्ता रखना चाहता हूं.

कुंबले के बाद दूसरे सफल गेंदबाज

हाल ही में भारत के लिए सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले अनिल कुंबले (619) के बाद दूसरे गेंदबाज (442) बने आर अश्विन ने कहा कि मैंने अपने खेल पर बहुत मेहनत की है और मैं बहुत सोचता हूं. मैं अपने खेल से खुश हूं और बहुत आगे के लक्ष्य नहीं बनाता. आईपीएल के दौरान हालांकि राजस्थान रॉयल्स के कोच कुमार संगकारा ने अश्विन की गेंदबाीज को लेकर बड़ी बात कही थी. उन्हाेंने कहा कि वे ऑफ स्पिन से अधिक दूसरी गेंद डालते हैं. इसमें उन्हें सुधार करने की जरूरत है.

PAK vs WI: बाबर आजम ने जड़ा अर्धशतक, लेकिन नहीं टूट सका कुमार संगकारा का महारिकॉर्ड

35 साल के आर अश्विन का रिकॉर्ड टेस्ट में बेहतरीन है. वे 86 मैच में 24 की औसत से 442 विकेट ले चुके हैं. 59 रन देकर 7 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. 30 बार 5 और 7 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. इसके अलावा वे 27 की औसत से 2931 रन भी बना चुके हैं. 5 शतक और 12 अर्धशतक लगाया है. 124 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. उन्होंने 113 वनडे में 151 और 51 टी20 में 61 विकेट झटके हैं.

Tags: India Vs England, IPL, IPL 2022, R ashwin, Rajasthan Royals, Team india



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.