हाइलाइट्स

भारत ने ऑस्ट्रेलिया से 3 टी20 मैचों की सीरीज 2-1 से जीती
सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंद में 69 रन की पारी खेली

नई दिल्ली. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हैदराबाद में खेले गए 3 टी20 की सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में हरा दिया. इसके साथ ही भारत ने सीरीज 2-1 से जीत ली. भारत ने 9 साल बाद घर में ऑस्ट्रेलिया से कोई टी20 सीरीज जीती है. आखिरी बार 9 साल पहले 2013 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया था. भारत की जीत में सूर्यकुमार यादव की आतिशी पारी का अहम रोल रहा. लेकिन, उनके अलावा भी जीत के कई किरदार हैं. आइए जानते हैं.

सूर्यकुमार यादव: भारत ने 187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले ही ओवर में केएल राहुल का विकेट गंवा दिया था. राहुल 1 रन बनाकर डेनियल सैम्स की गेंद पर आउट हो गए थे. वहीं, रोहित शर्मा को शुरुआत तो अच्छी मिली, लेकिन वह 14 गेंद पर 17 रन बनाकर कैच आउट हो गए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 36 गेंद में 69 रन ठोके. सूर्यकुमार ने 3 चौके और 3 छक्के मारे और टीम इंडिया की जीत की नींव तैयार की.

यह भी पढ़ें:जेंटलमैन गेम को शर्मसार करने वाला दीप्ति शर्मा को कैसे कह रहा चीटर? पहले खुद के गिरेबां में झांके

IND vs AUS: 3 टी20 पुराने खिलाड़ी ने भारतीय गेंदबाजों की लगाई क्लास, ठोकी सबसे तेज फिफ्टी

विराट कोहली: केएल राहुल के जल्दी आउट होने के बाद पहले ही ओवर में विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए आ गए थे. उन्होंने भी शानदार बल्लेबाजी की. कोहली ने करो या मरो के मुकाबले में अर्धशतक ठोका और टीम को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया. कोहली और सूर्यकुमार के बीच तीसरे विकेट के लिए 62 गेंद में 104 रन की पार्टनरशिप हुई और यह भारत की जीत में निर्णायक साबित हुई. कोहली 63 रन बनाकर आउट हुए.

हार्दिक पंड्या: सूर्यकुमार के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए हार्दिक ने विराट का बखूबी साथी निभाया और आखिरी के ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारत को मैच और सीरीज जिताने में अहम योगदान दिया. पंड्या के बल्ले से ही विजयी चौका निकला.

अक्षर पटेल: अगर बल्लेबाजी में विराट और सूर्यकुमार ने भारत की जीत में अहम रोल निभाया तो गेंदबाजी में अक्षर ने यही भूमिका निभाई. उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए.

युजवेंद्र चहल: पिछले दो मुकाबलों में सिर्फ एक विकेट लेने वाले चहल ने तीसरे टी20 में भी ऑस्ट्रेलिया के एक ही बल्लेबाज को आउट किया. लेकिन, उन्होंने दूसरे स्पिनर के रूप में काफी किफायती गेंदबाजी की. चहल ने अपने 4 ओवर में 22 रन दिए. वो सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए.

Tags: Axar patel, India vs Australia, Suryakumar Yadav, Virat Kohli

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.