नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मुकाबले में भारत को 4 विकेट से हराया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. हालांकि, मोहाली क्रिकेट ग्रांउड में भारतीय गेंदबाज बेबस साबित हुए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान एरॉन फिंच, कैमरन ग्रीन, स्टीव स्मिथ और आखिर में मैथ्यू वेड ने कमाल की पारियां खेली.

इससे पहले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (नाबाद 71 रन) और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (55 रन) के अर्धशतकों से भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट पर 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. हार्दिक और राहुल के अलावा सूर्यकुमार यादव (46 रन) ने बल्लेबाजी के मुफीद पिच का पूरा फायदा उठाते हुए दर्शनीय शॉट लगाकर दर्शकों को भरपूर मनोरंजन किया.

हार्दिक ने अंतिम ओवर में कैमरन ग्रीन पर लगातार तीन छक्के जड़कर भारतीय पारी को और रोमांचक बना दिया. इससे अंतिम पांच ओवर में 67 रन बने और भारत ने 200 रन का स्कोर पार किया. राहुल के स्ट्राइक रेट की पिछले कुछ समय से आलोचना हो रही है, लेकिन उन्होंने इसका जवाब 35 गेंद की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाकर किया. फिर हार्दिक कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद का सामना करते हुए सात चौके ओर पांच छक्के जड़े.

इन दोनों अलावा सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंद में दो चौके और चार छक्के जमाए. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (11) और विराट कोहली (02) सस्ते में पवेलियन लौट गए. जिसके बाद राहुल और सूर्यकुमार ने 42 गेंद में 68 रन की साझेदारी निभायी जिसमें इन दोनों ने कई शानदार शॉट्स लगाए. राहुल ने जोश हेजलवुड पर काउ कॉर्नर में और फिर कैमरन ग्रीन पर डीप स्क्वायर लेग में गगनदायी छक्के लगाए.

सूर्यकुमार ने भी अपनी शैली के अनुरूप खेलते हुए चार छक्के जड़े जिसमें एडम जम्पा पर लांग आन और डीप मिडविकेट पर लगे दो लगातार छक्के भी शामिल थे. फिर हार्दिक ने जिम्मेदारी से खेलते हुए अर्धशतक पूरा किया और आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ खुलकर रन बटोरे. ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन एलिस ने तीन और जोश हेजलवुड ने दो विकेट हासिल किए. कैमरन ग्रीन को एक विकेट मिला. ऑस्ट्रेलिया ने टिम डेविड को मैच में पदार्पण कराया.

Tags: Axar patel, Hardik Pandya, India vs Australia, KL Rahul, Umesh yadav

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.