हाइलाइट्स

सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बताई
पहले टी20 में कुमार, चहल और हर्षल ने 68 गेंदों में लुटाए थे 143 रन
आज शाम भारत का दूसरा टी20 मुकाबला नागपुर में खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बुधवार को हुए पहले टी20  मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को चार विकेट से जीत मिली. भारत द्वारा दिए गए एक बड़े लक्ष्य को मेहमान टीम ने 19.2 ओवरों में प्राप्त कर लिया था. भारत की ओर से केएल राहुल और हार्दिक पंड्या ने बेहतरीन अर्द्धशतक लगाया. इसके बावजूद भारतीय टीम जीत हासिल करने में नाकामयाब रही. इससे पहले एशिया कप में भी भारत को श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. भारत की लगातार प्रमुख मुकाबलों में हार के बाद पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम की सबसे बड़ी कमजोरी बताई है.

गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा, ‘स्कोर डिफेंड करना भारत के लिए पिछले कई वर्षो से समस्या रही है. यह भारत की कमजोरी है. यह कोई नई समस्या नहीं है. अगर टीम इंडिया को आगे के मुकाबलों में जीतना है तो इस समस्या का समाधान करना पड़ेगा. अगर टीम में बुमराह होते हैं तो यह मुमकिन लगता है, लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में डिफेंड करना मुश्किल हो जाता है’.

टी20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया मजबूत दावेदार, लेकिन इंग्लैंड को कम आंकना हो सकती है भूल

गावस्कर ने आगे कहा, ‘बुमराह टीम इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. नागपुर में हो सकता है कि वह खेले या शायद नहीं भी, लेकिन जब वो टीम में रहते हैं तो बेशक टीम इंडिया डिफेंड करने में कामयाब होती है. इस समय भारत के पास 16 से 20 ओवर के बीच जो गेंदबाज चाहिए वो नहीं है’.

बता दें पहले टी20 मुकाबले में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 ओवरों में 52 रन लुटा दिए थे. वहीं चोट के बाद वापसी कर रहे हर्षल पटेल ने 4 ओवर में  49 रन खर्च किए थे. इसके अलावा ऑफ स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी 3.2 ओवरों में 42 रन लुटा दिए थे. पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम की गेंदबाजी और फील्डिंग हार का कारण बनी थी.

Tags: India vs Australia, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Sunil gavaskar, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.