हाइलाइट्स

केएल राहुल ने 32 गेंदों में जड़ा पचासा
सूर्यकुमार यादव अर्धशतक से चूके
विराट-कोहली मोहाली में नहीं चले

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के आईएस ब्रिंदा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम के सामने 209 रनों का लक्ष्य रखा है. भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने शानदार पचासा जड़ा. उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी 46 रनों की अहम पारी खेली. आखिरी लम्हों ने विस्फोटक ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अर्धशतक जड़ भारत को एक विशाल स्कोर तक पहुंचाया.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 11 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट हो गए. वहीं, एशिया कप 2022 में कोहराम मचाने वाले विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर सके. वह 7 गेंदों में सिर्फ 2 रन बनाकर नाथन एलिस की गेंद पर कैमरन ग्रीन को कैच दे बैठे.

केएल राहुल ने जड़ा 18वां पचासा
पिछले कुछ समय से आलोचना झेल रहे केएल राहुल ने इस मुकाबले में आर्कषक पारी खेली. उन्होंने एक बार फिर दिखाया कि क्यों टीम इंडिया उनके ऊपर लगातार भरोसा दिखा रही है. केएल राहुल ने सिर्फ 62 टी20 इंटरनेशनल मैच में 2000 रन पूरे किए. सबसे तेज 2000 रन पूरा करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में राहुल तीसरे नंबर पर हैं. राहुल ने 32 गेंद में अर्धशतक जड़ा. यह उनका टी20 इंटरनेशनल में 18वां अर्धशतक रहा.

सूर्यकुमार ने भी अपनी शैली के अनुरूप खेलते हुए चार छक्के जड़े जिसमें एडम जंपा पर लांग आन और डीप मिडविकेट पर लगे दो लगातार छक्के भी शामिल थे. फिर हार्दिक पंड्या ने जिम्मेदारी से खेलते हुए अर्धशतक पूरा किया और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ खुलकर रन बटोरे. ऑस्ट्रेलिया के लिये नाथन एलिस ने तीन और जोश हेजलवुड ने दो विकेट हासिल किए. कैमरन ग्रीन को एक विकेट मिला. ऑस्ट्रेलिया ने टिम डेविड को मैच में पदार्पण कराया.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत की प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर) अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और उमेश यादव.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11: एरॉन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिश, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम जंपा और जोश हेजलवुड.

Tags: Hardik Pandya, India vs Australia, KL Rahul, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Virat Kohli

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.