हाइलाइट्स

बुमराह का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में शानदार रिकॉर्ड
टी20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चटकाए हैं सर्वाधिक 15 विकेट
टी20 में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले तीसरे गेंदबाज

नई दिल्ली. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ घरेलू जमीन पर तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए तैयार है. इस प्रतिष्ठित सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. आगामी सीरीज के लिए भारतीय टीम ने एक बेहद ही मजबूत टीम का ऐलान किया है. सबसे बड़ी खुशी की बात यह है कि देश के अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टी20 वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह से ठीक हो गए हैं, और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में शिरकत करेंगे.

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में बुमराह का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद शानदार रहा है. हाल यह है कि उनके करियर का सर्वाधिक विकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही आए हैं. बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 क्रिकेट में कुल 11 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान 11 पारियों में उन्होंने 20.13 की औसत से 15 विकेट चटकाए हैं. बुमराह का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 16 रन खर्च कर तीन विकेट है. ऑस्ट्रेलिया के बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 विकेट चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें- LLC 2022: जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी सहवाग की टीम, हरभजन के टाइगर्स से होगा मुकाबला

भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले बुमराह पहले गेंदबाज हैं. उनके बाद दूसरे स्थान पर आर अश्विन का नाम आता है. उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ 10 विकेट चटकाए हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के बाद तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमशः भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा का नाम आता है. इन दोनों खिलाड़ियों ने आठ-आठ विकेट चटकाए हैं.

बता दें बुमराह भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले तीसरे गेंदबाज हैं. उन्होंने देश के लिए 2016 से अबतक 58 मैच खेलते हुए 57 पारियों में 19.46 की औसत से 69 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान वह काफी किफायती भी रहे हैं. उन्होंने 6.46 की इकोनॉमी से रन खर्च किया है.

Tags: Australia Cricket Team, India vs Australia, Indian Cricket Team, Jasprit Bumrah

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.