हाइलाइट्स

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया
केशव महाराज ने सबसे अधिक 41 रन की पारी खेली
अर्शदीप सिंह ने एक ओवर में झटके 3 विकेट

नई दिल्ली. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की अगुआई में गेंदबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने 3 मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) को 106 रन पर रोक दिया. टीम इंडिया के सामने 107 रन का टारगेट है. तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे पहले टी20 मैच में अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर (Deepak Chahar) प्रोटियाज बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने सबसे अधिक 41 रन बनाए. उन्होंने 35 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के लगाए. भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने 3 जबकि दीपक चाहर ने दो विकेट चटकाए. एडेन मार्कराम 25 और वायने पार्नेल 24 रन बनाकर आउट हुए. साउथ अफ्रीका के चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. अर्शदीप सिंह की लहराती गेंदों का जवाब साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों के पास नहीं था.

यह भी पढ़ें:Ind vs SA T20: फिर चोटिल हुए जसप्रीत बुमराह, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 से बाहर

Marnus Labuschagne: ऑस्ट्रेलियाई स्टार क्रिकेटर के घर गूंजी किलकारी… फैंस संग बांटी खुशी, देखिए PHOTOS

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर प्रोटियाज टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. गेंदबाजों ने रोहित को निराश नहीं किया और 2. 3 ओवर में 9 रन पर 5 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत बिगाड़ दी. दक्षिण अफ्रीका ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए.

मैच के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर दीपक चाहर ने प्रोटियाज कप्तान तेंबा बावुमा को बोल्ड कर दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका दिया. बावुमा खाता भी नहीं खोल सके. कुल स्कोर में अभी दो रन ही जुड़े थे कि टीम के दूसरे ओपनर क्विंटन डिकॉक को बोल्ड कर अर्शदीप सिंह ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई. इसके बाद अर्शदीप सिंह ने अपने दूसरे ओवर में 3 विकेट लेकर प्रोटियाज खेमे में खलबली मचा दी.

अर्शदीप ने रिली रोसो को ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया जबकि खतरनाक डेविड मिलर को भी खाता खोले बगैर पवेलियन भेज दिया. ट्रिस्टन स्टब्स भी खाता नहीं खोल सके. एडेन मार्कराम और वेन पार्नेल ने पारी को संभालने की कोशिश की. दोनों ने छठे विकेट पर 33 रन जोड़े.

Tags: Aiden Markram, Arshdeep Singh, Deepak chahar, India vs South Africa, Keshav Maharaj



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.