हाइलाइट्स

अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैच खेले
अर्शदीप सिंह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आराम दिया गया था
अर्शदीप ने प्रोटियाज टीम के खिलाफ एक ओवर में 3 विकेट चटकाए

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका (IND v SA) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खत्म होने के बाद अब वनडे सीरीज खेली जाएगी. मेजबान भारत ने टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. भारत ने पहली बार अपने घर में प्रोटियाज टीम के खिलाफ टी20 सीरीज जीती. टी20 सीरीज में गेंदबाजी में भारत के युवा लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) छाए रहे. वहीं बल्लेबाजी में मेहमान टीम के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) की धूम रही.

अर्शदीप सिंह को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टी20 मैचों में खेलने का मौका मिला. उन्होंने इस दौरान 8 ओवर डाले जिसमें 94 रन खर्च कर सर्वाधिक 5 विकेट अपने नाम किए. अर्शदीप सिंह की बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 32 रन देकर 3 विकेट रही. इस लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज दूसरे नंबर पर रहे. महाराज ने 3 मैचों में चार विकेट हासिल किए वहीं ड्वेन प्रिटोरियस और दीपक चाहर ने एम समान तीन तीन शिकार किए.

यह भी पढ़ें:INDCAP vs BK LLC 2022 Final Live Streaming: गौतम गंभीर – इरफान पठान आमने सामने, ऐसे देखें लाइव

बला की खूबसूरत महिला क्रिकेटर क्यों है सुर्खिंयो में? वजह जानकर आप भी कहेंगे ‘भई वाह!’

बला की खूबसूरत महिला क्रिकेटर क्यों है सुर्खिंयो में? वजह जानकर आप भी कहेंगे ‘भई वाह!’

डिकॉक 138 रन के साथ पहले नंबर पर
बल्लेबाजी में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक तीन मैचों में 138 रन बनाकर टॉप पर रहे. डिकॉक ने सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में नाबाद 69 रन की पारी खेलकर खुद को फॉर्म में आने के संकेत भी दे दिए हैं. गुवाहाटी टी20 में नाबाद शतक जड़ने वाले डेविड मिलर तीन मैचों में 125 रन बनाकर दूसरे जबकि सूर्यकुमार यादव दो अर्धशतक के साथ 119 रन जुटाकर तीसरे नंबर पर रहे.

अर्शदीप सिंह 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया होंगे रवाना
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 खत्म करने के बाद टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल भारतीय खिलाड़ी शुक्रवार(6 अक्टूबर) को तड़के ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे. इसमें अर्शदीप भी शामिल हैं. भारतीय की दूसरे दर्जे की टीम साउथ अफ्रीका के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी जिसकी कप्तानी शिखर धवन करेंगे. सीरीज का पहला वनडे शुक्रवार को लखनऊ में खेला जाएगा.

Tags: Arshdeep Singh, Hindi Cricket News, India vs South Africa, Quinton de Kock

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.