हाइलाइट्स

इंडिया-ए ने न्यूजीलैंड-ए को तीसरे अनधिकृत टेस्ट में हराया
बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने दूसरी पारी में 5 विकेट झटके

बेंगलुरू. बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने 103 रन देकर पांच विकेट लिए, जिससे इंडिया- ए ने जो कार्टर के शतक के बावजूद न्यूजीलैंड-ए को रविवार को तीसरे और अंतिम अनधिकृत टेस्ट मैच में 113 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली. जो कार्टर ने 111 रन बनाए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से कोई खास सहयोग नहीं मिला, जिससे न्यूजीलैंड की टीम 416 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के चौथे और अंतिम दिन 302 रन पर आउट हो गई. सौरभ कुमार ने पहली पारी में भी 48 रन देकर 4 विकेट झटके थे. उन्होंने मैच में कुल 9 विकेट लिए.

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को भारत के फिरकी गेंदबाजों को खेलने में परेशानी हुई. सौरभ के अलावा कामचलाऊ स्पिनर सरफराज खान ने भी अपना जलवा दिखाया और 48 रन देकर दो विकेट लिए. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार को एक-एक विकेट मिला. न्यूजीलैंड-ए ने 416 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के चौथे और अंतिम दिन सुबह एक विकेट पर 20 रन से अपनी दूसरी पारी आगे बढ़ाई लेकिन शार्दुल ठाकुर ने दिन के तीसरे ओवर में ही जो वॉकर (सात) को बोल्ड कर दिया.

Duleep Trophy: अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी की टीमों में होगा फाइनल, एक गेंदबाज ने किए 10 शिकार

सौरभ कुमार ने मैच में 9 विकेट लिए
कार्टर ने इसके बाद डेन क्लीवर (44) के साथ तीसरे विकेट के लिए 85 और मार्क चैपमैन (45) के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की. सौरभ ने क्लीवर को पगबाधा आउट किया जबकि सरफराज खान ने चैपमैन को पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद न्यूजीलैंड के पिछले बल्लेबाजों की सौरभ के सामने एक नहीं चली. जो कार्टर नौवें नंबर के बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. उन्हें मुकेश कुमार ने बोल्ड किया. उन्होंने अपनी पारी में 230 गेंद खेली तथा 12 चौके और एक छक्का लगाया.

Duleep Trophy Semi-Final: शम्स मुलानी के ‘पंच’ से अजिंक्य रहाणे की टीम शान से फाइनल में

ऋतुराज-रजत ने मैच में जड़े शतक
ऋतुराज गायकवाड के 108 रन की मदद से भारत ए ने अपनी पहली पारी में 293 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 237 रन पर आउट हो गई थी. भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 359 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी. भारत की इस पारी का आकर्षण रजत पाटीदार (नाबाद 109 रन) का शतक था.इन दोनों टीम के बीच पहले दो मैच ड्रा रहे थे. अब उनके बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जाएगी.

Tags: India a, New Zealand, Priyank Panchal, Rahul chahar, Ruturaj gaikwad, Shardul thakur

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.