दुबई. भारत की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग (ICC Women ODI Rankings) में 7वें और स्मृति मंधाना 9वें स्थान पर बनी हुई हैं. ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली ताजा महिला वनडे रैंकिंग में टॉप पर हैं जिनके बाद इंग्लैंड की नताली स्किवेर का नंबर है. दोनों ने न्यूजीलैंड में हुए महिला विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था.

39 साल की मिताली राज ने इसी साल महिला वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी संभाली थी. भारतीय टीम हालांकि सेमीफाइनल तक पहुंचने में भी कामयाब नहीं हो पाई थी. ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम फाइनल में इंग्लैंड को हराकर चैंपियन बनी थी. भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी गेंदबाजों की सूची में 5वें स्थान पर हैं.

इसे भी देखें, पृथ्वी शॉ और प्राची सिंह का हो गया ब्रेकअप? जानिए- क्या है पूरी सच्चाई

पाकिस्तान की सलामी बल्लेबाज सिदरा अमीन 19 पायदान की छलांग लगाकर बल्लेबाजों की रैंकिंग में 35वें स्थान पर पहुंच गईं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में 218 रन बनाए थे. श्रीलंका की कप्तान चामरी अटापट्टू 6 पायदान चढ़कर 23वें स्थान पर है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे में शतक जमाया था.

गेंदबाजों में इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन शीर्ष पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका की शबनम इस्माइल दूसरे और ऑस्ट्रेलिया की जेस जोनासेन तीसरे स्थान पर हैं. ऑलराउंडर रैंकिंग में इंग्लैंड की नताली टॉप पर बरकरार हैं जबकि दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की एलिस पेरी और तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका की मारियान कैप बनी हुई हैं.

Tags: Cricket news, Jhulan Goswami, Mithali raj, Smriti mandhana, Women cricket

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.