हाइलाइट्स

सबा करीम ने की भविष्यवाणी
ऑस्ट्रेलियाई टीम बन सकती है चैंपियन
पिछले सीजन की विजेता है ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्ली. आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC Men’s T20 World Cup 2022) के शुरू होने में अब गिनती के महज कुछ दिन शेष रह गए हैं. प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के शुरू होने के दिन ज्यों-ज्यों नजदीक आ रहे हैं, त्यों-त्यों रोमांच की पराकाष्ठा अपने चरम पर पहुंचती जा रही है. क्रिकेट एक्सपर्ट खिलाड़ियों को लेकर अपने विचार साझा कर रहे हैं कि कौन से खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई जमीं पर जलवा बिखेर सकते हैं. वहीं किन खिलाड़ियों को मायूसी हाथ लग सकती है.

यही नहीं आगामी टूर्नामेंट के लिए क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी चहेती टीमों का भी ऐलान कर रहे हैं. इसी कड़ी में देश के पूर्व खिलाड़ी एवं चयनकर्ता सबा करीम (Saba Karim) ने भी अपना विचार साझा किया है. उन्होंने स्पोर्ट्स18 के साथ खास बातचीत करते हुए कहा है कि इस बार भी टी20 वर्ल्ड कप का चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम बन सकती है.

यह भी पढ़ें- ICC T20 World Cup: इन 5 गेंदबाजों ने लिए हैं सर्वाधिक विकेट, श्रीलंकाई खिलाड़ियों का रहा है बोलबाला

भारतीय पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि कंगारू टीम के पास वो सभी कारगर पहलू मौजूद हैं जो एक विश्व विजेता टीम में होनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास इस प्रारूप के लिए एक से बढ़कर एक बल्लेबाज मौजूद हैं, जो कभी भी मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. यह बल्लेबाज बड़े से बड़े मैदान में भी रन बनाने का दम रखते हैं. मुझे लगता है कि उनके पास ऐसे कई खिलाड़ी मौजूद हैं जो उन्हें एक बार फिर से चैंपियन बना सकते हैं.’

पूर्व क्रिकेटर ने आगे बात करते हुए कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई मैदान बड़े होते हैं. ऐसे में वहां विस्फोटक बल्लेबाजों की जरूरत होती है. मुझे लगता है ऑस्ट्रेलिया एक बेहद मजबूत टीम है और टूर्नामेंट उनके देश में आयोजित हो रहा है. ऐसे में उन्हें इसका जरुर फायदा मिलने वाला है.’

बता दें ऑस्ट्रेलियाई टीम साल 2021 की टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम है. पिछले सीजन में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को परास्त करते हुए खिताब को अपने नाम किया था.

Tags: Australian Cricket Team, Icc T20 world cup, Saba karim, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.