हाइलाइट्स

जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से हुए बाहर
BCCI पर लोगों का फूटा गुस्सा
देश के लिए 60 टी20 मुकाबले खेले हैं बुमराह

नई दिल्ली. आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप के शुरू में अब गिनती के महज कुछ दिन शेष रह गए हैं. हालांकि प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले भारतीय उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. टीम के वरिष्ठ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. भारतीय स्टार तेज गेंदबाज के महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से बाहर होने से लोग दुखी हैं, और बीसीसीआई (BCCI) पर जमकर अपना भड़ास निकाल रहे हैं. बुमराह से पहले अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा भी चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं.

टी20 वर्ल्ड कप से बुमराह के बाहर होने के बाद एक फैन ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना विचार साझा करते हुए लिखा है, ‘एक खिलाड़ी जो इंजरी ब्रेक के बाद वापिस आया और दो मैच भी नहीं खेल सका. केवल 8 ओवर डालने के लिए ही वापसी की थी. अगर ऐसा है तो ये बात समझ से बाहर है कि विश्व के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड का ये किस तरह का रिकवरी और रिहैब पीरियड थी.’

यह भी पढ़ें- VIDEO: मोईन अली के सामने डेब्यूटेंट गेंदबाज का जलवा, आखिरी ओवर में लिखी पाकिस्तान की जीत की पटकथा

वहीं एक अन्य फैन ने बुमराह की इंजरी को कैप्टन रोहित से जोड़ा है. फैन ने लिखा है, ‘जब से रोहित शर्मा कप्तान बने हैं एक नए एरा की शुरुआत हुई है, और वह है इंजरी एरा.’

बता दें टी20 वर्ल्ड कप से पहले बुमराह का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए बहुत ही बड़ा झटका है. हाल के दिनों में भारतीय तेज गेंदबाजों का कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है. ऐसे में लोगों को बुमराह से काफी उम्मीदें थीं.

बात करें बुमराह के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने देश के लिए अबतक 60 मैच खेलते हुए 59 पारियों में 20.2 की औसत से 70 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका इकोनॉमी 7.39 का रहा है. बुमराह टी20 क्रिकेट में देश के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले तीसरे गेंदबाज हैं.

Tags: BCCI, Icc T20 world cup, Jasprit Bumrah, T20 World Cup 2022

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.