Gujarat News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
Gujarat News

Highlights

  • जखाऊ के पास 49 थैले किए गए थे बरामद
  • थैलों में लगभग 50 किलोग्राम थी हेरोइन
  • राज्य के आतंकवाद रोधी दस्ते ने दी जानकारी

Gujarat News: गुजरात के कच्छ जिले के तटीय क्षेत्र में एक क्रीक से बरामद थैलों में 250 करोड़ रुपये की कीमत की हेरोइन मिली है। राज्य के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने सोमवार को यह जानकारी दी। यह मादक पदार्थ पाकिस्तानी तस्करों की ओर फेंका गया था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पुलिस द्वारा रविवार को जखाऊ के पास 49 थैले बरामद किए गए थे। 

इससे पहले 30 मई की रात को तटरक्षक बल और एटीएस ने अरब सागर की भारतीय सीमा में सात पाकिस्तानियों को पकड़ा था। पुलिस उपाधीक्षक एटीएस, बी.पी. रोजिया ने कहा, “गुजरात में प्रतिबंधित पदार्थ की तस्करी करने की सोच रहे तस्करों के निर्देश पर, नौका के कप्तान, मोहम्मद अकरम ने समुद्र में दो थैले फेंक दिए, जब उसने तटरक्षक के पोत को आते देखा।” 

तटरक्षक और एटीएस ने 30 मई को पाकिस्तानी नौका अल नोमान को सात लोगों के साथ पकड़ा था। रोजिया ने कहा कि फोरेंसिक विश्लेषण में पता चला है कि 49 थैलों में लगभग 50 किलोग्राम हेरोइन थी, जिसका मूल्य अंतरराष्ट्रीय बाजार में 250 करोड़ रुपये है।

2.58 किलोग्राम ब्राउन शुगर के साथ तीन गिरफ्तार

वहीं, ओडिशा पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 2.58 किलोग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया, जिसकी कीमत ढाई करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर एसटीएफ के सदस्यों ने एम्स भुवनेश्वर के पास एक स्थान पर छापेमारी की और तीन व्यक्तियों के पास से ब्राउन शुगर बरामद किया। पुलिस के अनुसार तीनों आरोपी खुर्दा जिले के निवासी हैं। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.