GT vs RR : राजस्थान रॉयल्स की जीत से हो गया गुजरात टाइटंस को ये फायदा! : GT vs RR : Gujarat Titans got this advantage due to the victory of Rajasthan Royals!

Byadmin

May 28, 2022 , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच में गुजरात टाइटंस को एक लाभ होने वाला है. यह एक ऐसा लाभ है, जो गुजरात टाइटंस को फाइनल मैच जीतने में मदद कर सकता है. 

GT vs RR

GT vs RR (Photo Credit: google search)

दिल्ली:  

IPL 2022 : आईपीएल-2022 (IPL-2022) में रविवार (29 मई) को फाइनल मुकाबला होना है. इस मैच में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत होनी है. सबसे पहले क्वालीफायर-1 में गुजरात टाइटंस ने शानदार जीत दर्ज करके फाइनल में स्थान पक्का किया था. इसके 27 मई को क्वालीफायर में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत हुई. तमाम आईपीएल प्रेमियों सहित गुजरात टाइटंस की नजरें भी इस बात पर टिकी थीं कि कौन इस मैच को जीतता है और फाइनल में गुजरात टाइटंस से भिड़ता है. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को मात देकर फाइनल का टिकट कटाया. इस जीत के साथ ही गुजरात टाइंटस की बांछें भी खिल गई होंगी. आरसीबी की बजाय आरआर (राजस्थान रॉयल्स) से फाइनल खेलने में गुजरात टाइटंस को एक फायदा होगा. 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022: गुजरात टाइटंस के लिए महिला क्रिकेटर यशिका ने किया ये काम

दरअसल, अगर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के हेड टू हेड रिकॉर्ड को देखें तो लीग मैचों में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस में दो बार टक्कर हुई है और दोनों बार गुजरात टाइटंस को जीत मिली है. पहले 14 मई को दोनों टीमों के बीच मैच हुआ इस में गुजरात टाइटंस को 37 रनों से जीत हासिल की. इसके बाद प्लेऑफ में 24 मई को इन दोनों टीमों की भिड़ंत हुई. इसमें भी गुजरात टाइटंस को सात विकेट से जीत मिली. इस तरह  गुजरात टाइटंस को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मनोवैज्ञानिक लाभ मिलेगा.

वहीं, आरसीबी के बात करे तो लीग मैचों में यह टीम गुजरात टाइटंस से दो बार भिड़ी. इसमें पहला मैच 19 मई को हुआ था, जिसमें आरसीबी को 8 विकेट से जीत मिली थी. इसके बाद 30 अप्रैल को दोनों टीमें भिड़ी थीं, जिसमें गुजरात 6 विकेट से जीती थी. इस तरह आरसीबी के खिलाफ गुजरात टाइटंस को वो मनोवैज्ञानिक लाभ नहीं मिलता, जो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिलेगा. हालांकि इस मनोवैज्ञानिक लाभ को गुजरात टाइटंस जीत में तब्दील कर पाती है या नहीं, यह तो मैच के बाद ही पता चलेगा. 





संबंधित लेख

First Published : 28 May 2022, 07:59:01 PM



For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.