हाइलाइट्स

इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका के बीच 8 सितंबर से ओवल में तीसरा टेस्ट
जॉनी बेयरस्टो के स्थान पर इंग्लैंड ने 23 साल के बल्लेबाज को दिया मौका

नई दिल्ली. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 8 सितंबर से ओवल में टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा. फिलहाल, 3 टेस्ट की सीरीज 1-1 से बराबर है. ऐसे में ओवल टेस्ट, जो टीम जीतेगी सीरीज उसके नाम होगी. इस मैच से पहले दोनों ही टीमें खिलाड़ियों के चोट को लेकर जूझ रही हैं. इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो गोल्फ खेलते वक्त चोटिल हो गए थे. बेयरस्टो इस टेस्ट में नहीं खेलेंगे.उनके स्थान पर उनकी काउंटी टीम यॉर्कशायर के साथी बल्लेबाज हैरी ब्रूक को प्लेइंग-XI में शामिल किया गया है. ब्रूक अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे. ब्रूक ने इस साल जनवरी में इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे पर अपना टी20 डेब्यू किया था. वो पांच नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. ब्रूक इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के कप्तान भी रह चुके हैं.

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने ब्रूक को तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग-XI में शामिल करने के बाद कहा, ‘मैं ब्रूक को इस सप्ताह खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं. वह इस मौके का हकदार था. मैंने कुछ हफ्ते पहले भी ब्रूक को लेकर कहा था कि वो ऐसा खिलाड़ी है, जो लंबे वक्त तक तीनों फॉर्मेट में इंग्लैंड की तरफ से खेलेगा.

ब्रूक 107 की औसत से रन बना रहे
इंग्लिश कप्तान स्टोक्स के इस भविष्यवाणी में दम भी लगता है, क्योंकि 23 साल के ब्रूक का काउंटी चैम्पियनशिप के डिवीजन-1 के इस सीजन में 107 की औसत से रन बना रहे हैं. 2021 की गर्मियों की शुरुआत से अब तक ब्रूक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1782 रन बना चुके हैं. अपने करियर के 7 शतकों में से 5 ब्रूक ने इसी दौरान ठोके हैं. इस समर सीजन में भी उनका बल्ला जमकर बोल रहा है. उन्होंने इंग्लैंड लॉयंस की तरफ से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 140 रन की पारी खेली थी. ब्रूक ने अब तक 56 फर्स्ट क्लास मैच में 3067 रन बनाए हैं.

एशिया कप 2022 तो फिसला! अब T20 World Cup जीतना है, तो भारत को 3 सुधार करने होंगे

Asia Cup : अर्शदीप सिंह के खिलाफ शख्स ने उगला जहर, उसके बाद जो हुआ…वह VIDEO में देखें

पीएसएल में दूसरा सबसे तेज शतक ठोका
ब्रूक, टी20 फॉर्मेट में भी गजब की बल्लेबाजी करते हैं. उन्होंने इसी साल फरवरी में पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स के लिए 48 गेंद में शतक ठोका था, जो पीएसएल के इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक है. इससे यह अंदाजा लग जाता है कि वो व्हाइट बॉल क्रिकेट में भी बल्ले से कितना कोहराम मचा सकते हैं.

Tags: Ben stokes, England cricket team, England vs south Africa, Jonny Bairstow

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.