नई दिल्ली. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए इंग्लैंड का मौजूदा दौरा अब तक बहुत अच्छी खबर लेकर नहीं आया है. दूसरे टेस्ट के शुरू होने से ठीक पहले टीम के कप्तान केन विलियमसन कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण मैच से बाहर हो गए. अब पेसर काइल जेमिसन के चोटिल होने के कारण कीवी टीम की मुश्किलों में और इजाफा हो गया है. जेमिसन पीठ के दर्द के कारण नॉटिंघम टेस्ट के चौथे दिन मैदान पर नहीं उतरेंगे. न्चूजीलैंड ने इस सीरीज में पहले ही ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम को चोट के कारण खो दिया है और अब जेमिसन के चोटिल होने से टीम की परेशानी और बढ़ गई है.

जेमिसन नॉटिंघम टेस्ट के तीसरे दिन अपने 17 ओवर के बीच में ही मैदान छोड़कर चले गए थे. बाद में टीम मैनेजमेंट ने यह जानकारी दी थी कि उनके पीठ के निचले हिस्से में बाईं तरफ तेज दर्द उठा था. इसी वजह से उन्हें मैदान से बाहर आना पड़ा. यह दर्द क्यों उठा था, यह जानने के लिए उनका एमआरआई स्कैन होगा और उसकी रिपोर्ट के बाद उनके नॉटिंघम टेस्ट में आगे खेलने पर कोई फैसला होगा. हालांकि, उनके इस टेस्ट में अब उतरने की उम्मीद कम ही है. जेमिसन की मौजूदगी के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के रन रेट पर लगाम नहीं लगा पाई थी और मेजबान देश ने तीसरे दिन पांच विकेट के नुकसान पर 473 रन बनाए थे.

ENG vs NZ 2nd Test: काइल जेमिसन चोट के कारण नॉटिंघम टेस्ट के चौथे दिन मैदान पर नहीं उतरेंगे. (Blackcaps twitter)

जेमिसन ने मैदान से बाहर जाने से पहले 16.3 ओवर में कुल 66 रन दिए और उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली. डेब्यू के 2 साल बाद वो टेस्ट की एक पारी में सबसे महंगे साबित हुए.

ICC Player of the Month: एंजेलो मैथ्यूज पुरस्कार पाने वाले श्रीलंका के पहले खिलाड़ी, खेली थी 199 रन की पारी

ENG vs NZ: जो रूट और ओली पोप ने जड़ा शतक, टेस्ट के 3 ही दिन में लग चुके हैं 4 शतक

जेमिसन ने लॉर्ड्स टेस्ट में 6 विकेट लिए थे
जेमिसन ने पिछले हफ्ते लॉर्ड्स टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की थी और मैच में कुल 6 विकेट लिए थे. हालांकि, न्यूजीलैंड में वो टेस्ट पांच विकेट से हार गया था. लेकिन, जेमिसन गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गए थे. न्यूजीलैंड के लिए अच्छी बात यह है कि इस टेस्ट और हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे मुकाबले के बीच 7 दिन का गैप है. ऐसे में जेमिसन की चोट अगर गहरी नहीं होती है तो वो मैदान पर वापसी कर सकते हैं. वहीं, न्यूजीलैंड के स्क्वॉड में नील वैगनर भी हैं.

Tags: England vs new zealand, Kane williamson, Kyle Jamieson, New Zealand

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.