नॉटिंघम. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट (ENG vs NZ) के पहले दिन शानदार बल्लेबाजी की. डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) और टॉम ब्लंडेल अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने पर टीम ने 4 विकेट खोकर 318 रन बना लिए हैं. टीम ने अंतिम सेशन में एक भी विकेट नहीं गंवाया और 123 रन भी जोड़े. मिशेल 147 गेंद पर 81 और ब्लंडेल 136 गेंद पर 67 रन बनाकर खेल रहे हैं. मिशेल ने 9 चौके और 2 छक्के लगाए हैं. वहीं ब्लंडेल ने 8 चौके जड़े हैं. दोनों अब तक 149 रन की नाबाद साझेदारी भी कर चुके हैं. पहले टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड को जीत मिली थी. ऐसे में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने जोरदार पलटवार किया है. मिशेल ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़ा था. जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स को 2-2 विकेट मिला.

इससे पहले लंच के समय न्यूजीलैंड का स्कोर 2 विकेट पर 108 रन था. लेकिन लंच के बाद टीम ने हेनरी निकोल्स और डेवॉन कॉनवे के विकेट गंवा दिए. निकोल्स को 16 रन के स्कोर पर स्लिप में जैक क्राउली ने जीवनदान दिया था. वह 30 रन बनाकर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की गेंद पर विकेटकीपर बेन फोक्स को कैच देकर लौटे. 3 ओवर बाद फोक्स ने कॉनवे (46) का कैच लपका, जबकि गेंदबाज जेम्स एंडरसन थे.

ब्लंडेल को शून्य पर मिला जीवनदान

टी के समय डेरिल मिशेल 20 और टॉम ब्लंडेल 7 रन बनाकर खेल रहे थे. ब्लंडेल को भी उस समय जीवनदान मिला, जब उन्होंने खाता भी नहीं खोला था. स्टोक्स की गेंद पर जो रूट ने पहली स्लिप में उनका आसान कैच टपकाया. सुबह आसमान पर बादल छाए थे और इंग्लैंड ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज और कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम और विल यंग ने पहले विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी निभा ली थी.

शाहीन अफरीदी ने 250 के स्ट्राइक रेट से कूटे रन, फिर पहले ओवर में 12 शतक बनाने वाले बल्लेबाज को किया आउट, VIDEO

IND vs ENG: आर अश्विन इंग्लैंड सीरीज से पहले तैयारी में जुटे, क्लब क्रिकेट में खेली शानदार पारी, VIDEO

विलियमन नहीं खेल रहे हैं यह मैच

लेकिन यंग (47) बेन स्टोक्स की गेंद पर बल्ला छुआकर दूसरी स्लिप में खड़े जैक क्राउले को कैच देकर आउट हो गए. स्टोक्स ने जल्द ही एंडरसन को गेंदबाजी पर लगाया और इस अनुभवी तेज गेंदबाज ने लाथम (26) को पुल शॉट करने के लिए ललचाया, जिसे वह सही से टाइम नहीं कर सके और यह मिडविकेट पर खड़े मैथ्यू पोट्स के हाथों मे गेंद समा गई. न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन गुरुवार को कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव आए थे, और क्वारेंटाइन में हैं, जिससे वह इस मुकाबले में नहीं खेल सके.

Tags: Ben stokes, Daryl Mitchell, England, England vs new zealand, New Zealand, Tom Latham

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.