नई दिल्ली. ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंग्लैंड की टेस्ट टीम का शानदार अंदाज में नेतृत्व कर रहे हैं. वह बल्ले, गेंद और फील्डिंग से हरसंभव योगदान दे रहे हैं. उन्होंने इसकी झलक न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में दिखाई, जब कीवी बल्लेबाज विल यंग को रन आउट कर दिया. ओपनर विल यंग (56) और डेवोन कॉनवे (52) के बीच दूसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में 238 रन की कुल बढ़त बना ली है. मुकाबले में चौथे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 7 विकेट पर 224 रन बना लिए. इससे मेहमान टीम की कुल बढ़त 238 रन की हो गई है. स्टंप्स के समय डेरिल मिचेल 32 और मैट हेनरी 8 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे.

इससे पहले ओपनर विल यंग 56 के निजी स्कोर पर रन आउट हुए. उन्हें ओली पोप की मदद से कप्तान बेन स्टोक्स ने रन आउट किया. पारी के 43वें ओवर की दूसरी गेंद को विल यंग ने स्क्वायर लेग दिशा में खेला. ओली पोप वहीं फील्डिंग पर तैनात थे. पोप ने पहले बल्लेबाजी छोर की तरफ थ्रो करना चाहा लेकिन उन्होंने थोड़ा रुककर गेंद बेन स्टोक्स की ओर फेंकी. स्टोक्स पूरी तरह तैयार थे. उन्होंने गेंद को पकड़ा और दूसरे हाथ से विकेट पर मारा.

इसे भी देखें, विल यंग और डेवोन कॉनवे की शतकीय साझेदारी, न्यूजीलैंड के पास 238 रन की बढ़त

इंग्लैंड टीम ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था. हालांकि मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर की ओर इशारा कर दिया. रीप्ले में साफ तौर पर पता चला कि विल यंग क्रीज में नहीं पहुंच पाए थे. आखिरकार उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. विल यंग ने 113 गेंदों का सामना किया और 8 चौकों की मदद से 56 रन बनाए.

मेजबान इंग्लैंड ने इससे पहले अपनी पहली पारी में 539 रन बनाए. पूर्व कप्तान जो रूट ने 176 रन का योगदान दिया जबकि ओली पोप ने 145 रन बनाए. दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 187 रन जोड़े. रूट ने 211 गेंदों की अपनी पारी में 26 चौके और 1 छक्का जड़ा. वहीं, ओली पोप ने 239 गेंदों का सामना किया और 13 चौके, 3 छक्के जड़े. न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 5 विकेट झटके. टेस्ट डेब्यू कर रहे माइकल ब्रेसवेल ने 3 विकेट अपने नाम किए. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 553 रन बनाए थे.

Tags: Ben stokes, Eng vs nz, England Cricket, England vs new zealand



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.