नई दिल्ली. स्टार बल्लेबाज जो रूट और ओली पोप के शानदार शतकों की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 539 रन बनाए. इंग्लैंड को छठा झटका 516 के स्कोर पर लगा जिसके बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने सोमवार को चौथे दिन पूरी टीम को 539 रन पर समेटकर 14 रन की बढ़त हासिल कर ली. लेफ्ट आर्म पेसर  ट्रेंट बोल्ट ने कमाल की गेंदबाजी की और अपने टेस्ट करियर में 10वीं बार 5 विकेट चटकाए. माइकल ब्रेसवेल को भी 3 विकेट मिले. बोल्ट ने 106 रन खर्च किए तो वहीं पदार्पण कर रहे ब्रेसवेल ने 62 रन दिए.

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत 5 विकेट पर 473 रन से की. इस समय 163 रन पर बल्लेबाजी कर रहे पूर्व कप्तान जो रूट ने रिवर्स स्कूप पर छक्का लगाकर आक्रामक तेवर दिखाए. वह बीती रात के अपने स्कोर में 13 रन का इजाफा करने के बाद बोल्ट का शिकार बने. ब्रेसवेल की गेंद पर डेरिल मिशेल ने एक हाथ से शानदार कैच पकड़कर स्टुअर्ट ब्रॉड (9 रन) को पवेलियन की राह दिखाई.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

बेन फॉक्स (56) अर्धशतक लगाने के बाद नए बल्लेबाज मैथ्यू पोट्स के साथ गफलत में फंस कर रन आउट हुए. बोल्ट ने इसके बाद पोट्स को बोल्ड कर मैच में अपने पांच विकेट पूरे किए. इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने पांचवीं बार यह कारनामा किया. ब्रेसवेल की गेंद पर जेम्स एंडरसन (9 रन) के स्टंप होनें के साथ ही इंग्लैंड की पारी खत्म हुई.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 553 रन बनाए थे. उसके लिए डेरिल मिचेल ने 318 गेंदों पर 23 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 190 रन की शानदार पारी खेली. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल ने भी शतक जमाया. ब्लंडेल ने 198 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके लगाए.

Tags: Eng vs nz, England vs new zealand, Joe Root

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.