Ekta Kapoor Birthday: क्वीन ऑफ इंडियन टेलीविजन एकता कपूर (Ekta Kapoor) आज 47 साल की हो चुकी हैं. 39 फिल्में, 45 वेब सीरीज और करीब 135 डेली सोप प्रोड्यूस कर चुकीं एकता आज इंडस्ट्री की सबसे कामयाब प्रोड्यूसर हैं, लेकिन इनका शुरुआती सफर आसान नहीं था. एक जमाने के स्टार रहे जितेंद्र (Jeetendra) और शोभा कपूर (Shobha Kapoor) के घर 7 जून 1975 को एकता का जन्म हुआ. स्टारकिड थीं तो बचपन से ही इंडस्ट्री के करीब रहीं. लेकिन मन पार्टी और शौक पूरा करने में लगा रहता था.

17 साल की उम्र में एकता इतनी पार्टियां करने लगीं कि पिता ने उन्हें पॉकेट मनी देना बंद कर दिया. पिता ने साफ कह दिया, या तो शादी कर लो या काम करो जैसा मैं चाहता हूं. पिता की बात एकता के मन में घर कर गई और उन्होंने 17 साल की उम्र में एड फिल्ममेकर कैलाश सुरेंद्रनाथ के साथ इंटर्नशिप शुरू की और फिर नौकरी करने लगीं.

उनकी लगन देखकर पिता ने उन्हें फाइनेंशियल मदद दी. बालाजी टेलीफिल्म्स से जुड़कर एकता ने चंद शो प्रोड्यूस किए लेकिन उनके सभी पायलट एपिसोड सभी चैनलों ने रिजेक्ट कर दिए. लंबे इंतजार के बाद एकता का शो मानो या ना मानो जीटीवी में ऑनएयर हो गया. और यहीं से शुरू हुआ एकता की कामयाबी का सफर.

हम पांच इनका पहला कामयाब शो रहा. तब से लेकर आज तक एकता ने करीब 135 टीवी शो बनाए हैं जिनमें से शोज का टाइटल के से शुरू होता है. 2001 की फिल्म क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता से एकता के प्रोडक्शन हाउस ने फिल्म प्रोडक्शन में भी कदम रखा. अब तक एकता ने कृष्णा कॉटेज, लव सेक्स और धोखा, वन्स अपॉन ए टाइन इन मुंबई, द डर्टी पिक्चर, रागिनी एमएमएस, हाफ गर्लफ्रेंड, एक विलेन, ड्रीम गर्ल जैसी करीब 39 फिल्में प्रोड्यूस की हैं.

एकता जब छोटी थीं तो अपने पिता के साथ शूटिंग सेट्स पर बैन थीं क्योंकि वह पिता को लेकर इतनी ज्यादा पजेसिव थीं कि किसी हीरोइन के साथ अपने पिता को नहीं देख सकती थीं और सबको ये डर था कि कहीं वह हीरोइनों पर हमला ना कर दें.

Dharmendra: जब स्ट्रगल के दौरान भूख से बेहाल धर्मेंद्र ने उठा लिया था ऐसा कदम, डॉक्टर ने कह दी थी चौंकाने वाली बात!

Sunil Dutt: 25 रुपये की सैलरी पर काम करते थे सुनील दत्त, दिलीप कुमार की फिल्म के सेट पर बदली किस्मत और बन गए हीरो

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.