ECIL Recruitment 2022: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड द्वारा लोअर डिविजन क्लर्क के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक साइट ecil.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जून 2022 तय की गई है.

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के तहत लोअर डिविजन क्लर्क के 11 पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती के तहत सामान्य वर्ग के लिए 5 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 1 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 4 पद और अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 1 पद आरक्षित किए गए है.

ये करें आवेदन
ईसीआईएल की इस भर्ती आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 28 वर्ष होनी चाहिए. वहीं, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को न्यूनतम 50% अंकों के साथ ग्रेजुएट होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार की 40 शब्द प्रति मिनट की टाइप राइटिंग स्पीड होनी आवश्यक है.

चयन प्रक्रिया
इस भर्ती के तहत अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा. इस परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे. हर गलत उत्तर के लिए 0.25 अंको की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी.

सैलरी
इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 20 हजार 480 रुपये माह का वेतन प्रदान किया जाएगा.

आवेदन शुल्क
इस भर्ती में शामिल होने के लिए सामान्य, आर्थिक रूप से कमजोर और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

​तमिलनाडु बोर्ड ने जारी किए एसआई भर्ती की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र, ऐसे करें डाउनलोड

​​BPSC Result 2022: मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.