Dharmendra Anita Raj: बात आज अपने ज़माने के मशहूर एक्टर रहे जगदीश राज (Jagdish Raj) की बेटी अनीता राज की जो 80-90 के दौर की चर्चित एक्ट्रेस थीं. अनीता के पिता जगदीश राज का नाम गिनीज बुक और वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है. असल में जगदीश राज, 200 से अधिक बार फिल्मों में पुलिस वाले की भूमिका निभा चुके हैं जिसके चलते उनका नाम गिनीज बुक और वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है. बहरहाल, बात यदि अनीता राज (Anita Raj) की करें तो एक्ट्रेस अपनी फिल्मों के साथ ही पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रह चुकीं हैं. असल में अपने पिता की ही तरह अनीता ने भी फिल्मों में काम करने की ठानी और उन्हें यश चोपड़ा की एक फिल्म से लॉन्च भी किया जाना था. 
 
हालांकि, वो फिल्म कभी बन नहीं पाई, ऐसे में अनीता ने ऋषिकेश मुखर्जी (Hrishikesh Mukherji) की फिल्म ‘अच्छा-बुरा’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. आपको बता दें कि अनीता ने सबसे ज्यादा फ़िल्में एक्टर धर्मेन्द्र (Dharmendra) के साथ की थीं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साथ-साथ फ़िल्में करने के दौरान धर्मेंद्र और अनीता के बीच नजदीकियां भी बढ़ गई थीं. हालांकि, जैसे ही हेमा मालिनी को धर्मेंद्र और अनीता की नजदीकियों का पता चला तो एक्टर ने अनीता से दूरी बना ली थी. बहरहाल, धर्मेंद्र से नजदीकियां भी अनीता का करियर नहीं संवार सकीं और जल्द ही बड़े पर्दे पर उनका करियर ढलान की और चला गया था. 


 
अनीता ने इसके बाद साल 1986 में फिल्म प्रोड्यूसर सुनील हिंगोरानी से शादी कर ली थी. अनीता हाल के दिनों में छोटे पर्दे पर आए कुछ टीवी सीरियल्स ‘एक थी रानी’ और ‘छोटी सरदारनी’ आदि में नज़र आ चुकी हैं.

यह भी पढ़ें-

साउथ एक्ट्रेस प्रणिता सुभाष ने बेटी को दिया जन्म, अस्पताल के बेड से बेबी संग शेयर की पहली फोटो

Juhi Chawla Secret Story : एक समय था जब इस अभिनेत्री को वैनिटी वैन ना होने की वजह से झेलनी पड़ी थीं दिक्कतें

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.