Delhi Metro - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE
Delhi Metro 

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है। दिल्ली मेट्रो ने अपने सभी रूटों की लाइनों पर समय को बदलने का फैसला किया है। इसके अलावा एक फैसला ये भी हुआ है कि मेट्रो के फेरे भी बढ़ाए जाएंगे। दिल्ली मेट्रो के इस फैसले के बाद यात्रियों के लिए नए समय के बारे में अपडेट रहना बेहद जरूरी है। 

बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दिल्ली में 9 जून को टी-20 क्रिकेट मैच (IND vs SA T-20 Cricket Match) होने वाला है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने अपनी सभी लाइनों पर आखिरी ट्रेन का समय करीब 30-45 मिनट बढ़ाने का फैसला किया है।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के अधिकारियों ने बताया है कि मैच की वजह से यात्रियों की भीड़ ज्यादा होगी। इसलिए ये फैसला लिया गया है कि दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की आखिरी ट्रेनों के समय को भी 30-45 मिनट बढ़ाया जाएगा और उसके फेरों को भी 48 के आसपास बढ़ाया जाएगा। इससे क्रिकेट मैच के दर्शकों को अपनी मंजिल तक पहुंचने में परेशानी नहीं होगी। 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून (गुरुवार) को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टी-20 क्रिकेट मैच (IND vs SA T-20 Cricket Match) आयोजित किया जा रहा है। इसीलिए दिल्ली मेट्रो ने सभी लाइनों के आखिरी ट्रेन के समय में बदलाव किया है। हालांकि एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर इस बदलाव का असर नहीं दिखाई देगा। 

बता दें कि क्रिकेट स्टेडियम दिल्ली गेट और वायलेट लाइन पर आईटीओ मेट्रो स्टेशनों से लगा हुआ है, जहां से कश्मीरी गेट और राजा नाहर सिंह स्टेशन जुड़ते हैं। ऐसे में मैच के खत्म होने के बाद स्टेडियम के पास वाले मेट्रो स्टेशनों पर भीड़ बढ़ जाएगी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आखिरी मेट्रो के टाइम को लगभग 30 से 45 मिनट तक बढ़ा दिया गया है। गौरतलब है कि मेट्रो स्टेशनों से लास्ट ट्रेनें औसतन लगभग 11:30 बजे के आस-पास निकलती हैं। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.