Chhattisgarh Borewell Incident- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BHUPESHBAGHEL
Chhattisgarh Borewell Incident

Highlights

  • बोरवेल के लिए खोदे गए गड्ढे में फंसा है राहुल
  • 60 फीट नीचे फंसे बच्चे तक टनल के जरिए पहुंची टीम
  • सेना के जवान टनल में उतरे, जल्दी बाहर आ सकता है राहुल

Chhattisgarh Borewell Incident: छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में बोरवेल के लिए खोदे गए गड्ढे में फंसे राहुल के मामले में बड़ी खबर सामने आई है। करीब 102 घंटे के बाद राहुल तक रेस्क्यू टीम पहुंची है। रेस्क्यू टीम ने दावा किया कि राहुल ने आवाज भी दी है। जांजगीर के कलेक्टर ने राहुल के सुरक्षित होने की पुष्टि की है। अब राहुल को निकालने का काम किया जा रहा है। 

जांजगीर के कलेक्टर जीतेंद्र शुक्ला ने कहा है कि टीम 60 फीट नीचे फंसे राहुल तक टनल के जरिए पहुंच गई है। रेस्क्यू टीम को राहुल दिख रहा है और जल्दी ही उसे बाहर लाया जाएगा। उसको बचाने का प्रयास अभी तक सेना के निर्देश पर NDRF कर रही थी, लेकिन अब जवानों ने कमान अपने हाथ में ले ली है। 

NDRF को वहां से हटाकर अब सेना के जवान टनल में उतरे हैं। उनके साथ फोल्डेबल स्ट्रेचर, ऑक्सीजन सिलेंडर समेत कुछ और आपातकालीन उपकरण हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जल्दी ही राहुल बाहर आ सकता है। राहुल के बाहर आते ही ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से अस्पताल ले जाया जाएगा। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों को अलर्ट पर रखा गया है। 10 जून को राहुल बोरवेल में गिरा था।

राहुल को बोरवेल से निकालते ही एंबुलेंस से बिलासपुर के अपोलो अस्पताल ले जाया जाएगा। उसके गांव से बिलासपुर की दूरी करीब 112 किलोमीटर है। प्रशासन ने इस रास्ते को ग्रीन कॉरीडोर में बदल दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि राहुल को डेढ़-पौने दो घंटे के समय में अपोलो अस्पताल पहुंचा दिया जाएगा। उसका इलाज रास्ते में एंबुलेंस में ही विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम करेगी।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.