• Rating
  • Star Cast
  • टाइगर श्रॉफ, दिशा पाटनी,मनोज बाजपेयी, रणदीप हुड्डा, प्रतीक बब्बर
  • Director
  • अहमद खान
  • Genre
  • एक्शन थ्रिलर
  • Duration
  • 2 घंटे 17 मिनट

मुंबई:  

‘वन मैन आर्मी के बारे में सुना है… वो अकेला ही पूरी फौज के बराबर है।’ ‘बागी 2’ का यह डायलॉग टाइगर श्रॉफ पर सटीक बैठता है। एक बार फिर उन्होंने साबित कर दिया है वह बॉलीवुड में लंबी रेस दौड़ने वाले हैं। एक्शन से लबरेज इस फिल्म में टाइगर ने दमदार एक्टिंग की है तो वहीं दिशा के साथ उनकी केमिस्ट्री भी लोगों को पसंद आ रही है।

ये है फिल्म की कहानी

‘बागी 2’ का एक्टर कैप्टन रणवीर प्रताप सिंह उर्फ रॉनी (टाइगर श्रॉफ) और नेहा (दिशा पटानी) कॉलेज में साथ पढ़ते हैं। उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो जाता है, लेकिन नेहा के पिता को रॉनी पसंद नहीं करते हैं। दोनों भागकर शादी करने जाते हैं, लेकिन ऐसा कुछ होता है कि वह अलग हो जाते हैं। नेहा की शादी किसी और से हो जाती है और रॉनी आर्मी में कमांडो बन जाता है। 4 साल बाद नेहा अपनी किडनैप हुई बेटी को बचाने के लिए रॉनी से मदद मांगती है। फिल्म की शुरुआत यहीं से ही होती है।

ये भी पढ़ें: श्रद्धा या दिशा, कौन होगी ‘बागी 3’ की एक्ट्रेस, ये रहा जवाब!

रॉनी को नेहा के देवर सनी (प्रतीक बब्बर) पर शक होता है, लेकिन उसका पति शेखर (दर्शन कुमार) रॉनी को बताता है कि उनकी कोई बेटी ही नहीं थी। इस मिस्ट्री को रॉनी कैसे सुलझाता है, यह पता करने के लिए आपको थियेटर जाना होगा।

एक्टिंग और एक्शन का डोज

इस फिल्म में आपको जबरदस्त एक्शन का डोज मिलेगा। आपको ऐसा लगेगा कि कोई हॉलीवुड मूवी देख रहे हैं। टाइगर वह सब करते नजर आएंगे, जो अक्सर हॉलीवुड स्टार्स करते हैं। उन्होंने फिल्म के लिए खासतौर पर हॉन्गकॉन्ग में मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ली है।

एक्टिंग की बात करें तो टाइगर का एक्शन और डांस दोनों कमाल का है। दिशा पटानी के साथ उनकी केमिस्ट्री खूब फबती है, लेकिन दिशा और बेहतर काम कर सकती थीं। विलन के रोल में प्रतीक बब्बर की सिल्वर स्क्रीन पर वापसी हुई है। मनोज वाजपेयी डीआईजी के रोल में हमेशा की तरह दमदार लगे हैं। एसीपी के रोल में रणदीप हुड्डा जम रहे हैं। दीपक डोबरियाल ने भी उस्मान लंगड़ा का रोल बखूबी निभाया है।

क्यों देखें फिल्म

– ‘बागी 2’ में हैरान करने वाले और जबरदस्त एक्शन सीन्स हैं।
– दिशा पटानी और टाइगर श्रॉफ की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री।
– फिल्म की शूटिंग थाईलैंड, मनाली, गोवा और लद्दाख की खूबसूरत लोकेशन पर हुई है।
– म्यूजिक ठीक-ठाक है। हालांकि, जैकलीन फर्नांडीस का माधुर दीक्षित के गाने ‘एक, दो, तीन’ की पहले ही किरकिरी हो चुकी है।

ये हैं कमियां

– फिल्म का पहला हाफ आपको बांधे रखता है, लेकिन सेकंड हाफ में डायरेक्टर अहमद खान मूवी को संभाल नहीं पाएं।
– आखिरी आधे घंटे में बेहतरीन एक्शन सीन्स के बाद भी फिल्म की कहानी पटरी से उतर जाती है।
– कुछ टाइम बाद ऐसा लगेगा कि सारी चीजें बहुत उलझी हुई हैं। आपको मिक्स्ड फीलिंग्स महसूस होगी।
– कई सीन्स में टाइगर की डायलॉग डिलीवरी थोड़ी वीक लगती है।

जल्द बनेगी ‘बागी 3’ 

टाइगर के फिल्मी करियर की दूसरी फिल्म ‘बागी’ 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई थी। उस वक्त फिल्म के निर्माताओं ने ‘बागी’ का सीक्वल अनाउंस कर दिया था। वहीं अब ‘बागी 2’ की रिलीज पर ‘बागी 3’ की घोषणा कर दी गई है। अब देखना होगा कि टाइगर और श्रद्धा कपूर के बाद और टाइगर और दिशा पटानी की जोड़ी कितना कमाल दिखा पाएगी…।

ये भी पढ़ें: एक ऐसी बीमारी, जिसमें गिरने-झुकने या छींकने से हो जाता है फ्रैक्चर!





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.