नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 टी-20 मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला शनिवार को कैंडी में खेला जाएगा. कंगारू टीम सीरीज में पहली ही 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है. ऐसे में अंतिम मैच जीतने के लिए श्रीलंका की टीम पर दबाव होगा. मेजबान टीम अब तक 5 मैच लगातार हार चुकी है. डेविड वॉर्नर के लिए तीसरा टी20 मैच खास है. वह इस मैच में रनों के मामले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ सकते हैं.

बाबर आजम ने 74 टी20 इंटरनेशनल मैचों की 69 पारियों में 2686 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 26 अर्धशतक लगाए. बाबर आजम टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज हैं. लेकिन डेविड वॉर्नर आज श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे मैच में रनों के मामले में बाबर आजम को पीछे छोड़ सकते हैं.

डेविड वॉर्नर ने टी20 इंटरनेशनल में 90 मैचों की सभी पारियों में 2645 रन बनाए हैं. वॉर्नर टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 1 शतक और 22 अर्धशतक लगा चुके है्ं. वह बाबर आजम के रनों का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ 42 रन पीछे हैं. श्रीलंका के विरुद्ध अगर वॉर्नर 42 रन बनाने में सफल रहे तो वह बाबर आजम को पीछे छोड़ देंगे. इसके साथ ही वॉर्नर टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें

PAK vs WI 2nd ODI: बाबर आजम की बीच मैच में चालाकी पकड़ी गई! अंपायर ने दी पूरी टीम को सजा

Vitality T20 Blast: 23 रन के भीतर गिरे 8 विकेट, मुठ्ठी में आया मैच हाथ से गया

शानदार फॉर्म में हैं वॉर्नर

मौजूदा समय में डेविड वॉर्नर शानदार फॉर्म में हैं. 7 जून को श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने 44 गेंदों पर 70 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. अपनी इस पारी में उन्होंने 9 चौके लगाए थे. दूसरे मैच में भी वॉर्नर बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन जब वह 21 रन पर बैटिंग कर रहे थे तो दुर्भाग्यवश रन आउट हो गए. वॉर्नर पिछले 2 मैचों में 91 रन बना चुके हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह किस तरह की फॉर्म में हैं.

Tags: Australia vs Sri lanka, Babar Azam, David warner, Number Game

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.