नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज की शानदार शुरुआत करते हुए मंगलवार को पहले टी20 (AUS vs SL 1st T20) में 10 विकेट से जीत दर्ज की. पेसर जोश हेजलवुड ने कमाल का प्रदर्शन किया और महज 16 रन देकर 4 विकेट झटके. इसके बाद डेविड वॉर्नर और कप्तान आरोन फिंच ने शतकीय साझेदारी से टीम को आसानी से जीत दिला दी. वॉर्नर 70 जबकि फिंच 61 रन बनाकर नाबाद लौटे. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. श्रीलंकाई टीम 19.3 ओवर में 128 रन पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 14 ओवर में बिना कोई विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. फिंच ने दुष्मांता चमीरा की गेंद पर विजयी छक्का जड़ा. दुष्मांता के पारी के इस 14वें ओवर में कुल 19 रन बने.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर उतरी श्रीलंकाई टीम के लिए सबसे ज्यादा रन चरित असालंका ने बनाए. उन्होंने 34 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 रन का योगदान दिया. ओपनर पाथुम निसांका ने 36 जबकि गुणतिलका ने 26 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड ने 4 विकेट लिए जबकि मिचेल स्टार्क को 3 विकेट मिले. केन रिचर्ड्सन ने भी 1 विकेट अपने नाम किया.

डेविड वॉर्नर और कप्तान फिंच के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. फिंच ने 40 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और इतने ही छक्के जड़े. वॉर्नर ने 44 गेंद खेलीं और 70 रन की अपनी नाबाद पारी के दौरान 9 चौके लगाए. सीरीज का दूसरा टी20 मैच 8 जून यानी बुधवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

Tags: Aaron Finch, Australia vs Sri lanka, David warner, Josh Hazlewood

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.