नई दिल्ली. मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को खेले गए पहले टी20 में मेजबान श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन टी20 की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. हालांकि, जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका भी लगा. पहले टी20 में जीत के हीरो रहे मिचेल स्टार्क चोट के कारण दूसरे टी20 से बाहर हो गए हैं. मिचेल मैच के पहले ओवर में ही चोटिल हो गए थे. उनके बॉलिंग आर्म की इंडेक्स फिंगर (तर्जनी उंगली) में चोट लग गई थी और उसमें से खून बहने लगा था. हालांकि, प्राथमिक उपचार के बाद स्टार्क ने अफने कोटे के 4 ओवर पूरे किए.

मिचेल स्टार्क ने पहले टी20 में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने 4 ओवर में 26 रन देकर पाथुम निशंका, वानिंदु हसरंगा और दुष्मंता चमीरा के तीन अहम विकेट हासिल किए. मिचेल की चोट को लेकर साथी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने क्रिकेट. कॉम. एयू से बातचीत में कहा, यह चौंकाने वाली चोट है. गेंदबाजी के दौरान उनकी बॉलिंग आर्म की इंडेक्स फिंगर जूते की स्पाइक पर जा लगी थी. इस वजह से उनकी उंगली कट गई थी और उसमें से खून बहने लगा था.

रिचर्ड्सन को मौका मिल सकता है
स्टार्क के चोटिल होने के बाद सेलेक्टर्स दूसरे टी20 के लिए उनके स्थान पर पेसर झाय रिचर्डसन और स्पिनर मिचेल स्वीपसन में से किसी एक को चुन सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 बुधवार (8जून) को खेला जाना है.

ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से पहला टी20 जीता
पहले टी20 की अगर बात करें तो श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की थी. मेजबान टीम को सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी. पावरप्ले के पहले 6 ओवर में श्रीलंका ने बिना विकेट गंवाए 59 रन बनाए थे और 12 ओवर में टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 100 रन था. लग रहा था कि श्रीलंका इस मैच में बड़ा स्कोर बना लेगी. लेकिन श्रीलंकाई पारी लड़खड़ा गई और पूरी टीम 128 रन पर ऑल आउट हो गई.

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क के अलावा जोश हेजलवुड ने भी शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 16 रन देकर 4 विकेट लिए. जवाब में एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर की सलामी जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. वॉर्नर ने नाबाद 70 और कप्तान फिंच ने 61 रन बनाए.

Tags: Australia, Australia vs Sri lanka, Mitchell Starc, Sri lanka

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.